पैरा निशानेबाज रुद्रांश ने लगाया सोने पर निशाना

विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ओसियेक। भारत के पैरा निशानेबाज रुद्रांश खंडेलवाल और निहाल सिंह ने विश्व निशानेबाजी पैरा खेल (डब्ल्यूएसपीएस) विश्व कप में पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 वर्ग में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता। सोलह वर्षीय रुद्रांश ने इस प्रतियोगिता में फाइनल में 231.1 अंक बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया जबकि निहाल 222.2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे।
रुद्रांश ने खेल रत्न विजेता मनीष नारवाल का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने तोक्यो पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। निहाल क्वालिफिकेशन दौर में 536 अंक बनाकर शीर्ष पर रहे थे जबकि रुद्रांश 529 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थे। इन दोनों के अलावा भारत के दो अन्य निशानेबाज फ्रांसिस रुबीना और राहुल जाखड़ भी आठ खिलाडिय़ों के फाइनल में पहुंचे थे। रुबीना 158.5 अंक लेकर पांचवें जबकि जाखड़ 142 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे। इस बीच आर3 मिश्रित 10 मीटर एयर राइफल प्रोन एसएच1 स्पर्धा में तोक्यो ओलंपिक में भारत की पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखारा 168 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं।

बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी विंबलडन के अगले दौर में

जोहानस मंडे और जैकब फर्नले की ब्रिटिश जोड़ी को हराकर विम्बलडन के पुरुष युगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने कोर्ट तीन पर दूसरे दौर के मैच में मंडे और फर्नले को 7-5, 6-3 से हराया। भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने कोर्ट तीन पर दूसरे दौर के मैच में मंडे और फर्नले को 7-5, 6-3 से हराया। बोपन्ना और एब्डेन की अगली भिड़ंत रीज स्टैल्डर और डेविड पेल से होगी। अमेरिकी-डच जोड़ी ने रविवार को निकोलस माहुत और लॉयड ग्लासपूल को 4-6, 6-3, 7-6 (10-7) से हराया था।

Related Articles

Back to top button