शर्मनाक : मणिपुर में भीड़ ने महिलाओं को नग्न किया !

स्तन व गुप्तांग छुए और सोती रही सरकार! देश भर में हंगामा

  • मुख्य न्यायाधीश ने लगाई सरकार को कड़ी फटकार कहा, कार्रवाई करें नहीं तो हम लेंगे एक्शन
  • विपक्ष का भाजपा सरकार पर जोरदार हमला
  • आम से लेकर खास लोगों तक में आक्रोश
  • सुप्रीम कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट, कल करेगा सुनवाई
  • मॉनसून सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की घटना से संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में संग्राम मच गया है। मुख्य न्यायाधीश ने नाराजगी जताते हुए मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार सख्त कार्रवाई करें नहीं तो कोर्ट को एक्शन लेना पड़ेगा। वही पीएम नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की इस घटना को सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली घटना बताया है। विपक्ष ने घटना को अमानवीय बताते हुए प्रधानमंत्री से चुप्पी तोडऩे का अनुरोध किया है।
मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई हैवानियत पर पूरे देश में आक्रोश है। आम से लेकर खास लोग तक सोशल मीडिया पर इस कृत्य की आलोचना कर रहे। तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने भी घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। मणिपुर में भीड़ द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियो बुधवार (19 जुलाई) को वायरल हुआ था, इस खौफनाक घटना के वीडियो ने पूरे देश को सन्न कर दिया है। इस हैवानियत भरी घटना से गुस्से में आग बबूला हो रहे लोग सोशल मीडिया पर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं अक्षय कुमार, रेणुका शहाणे, रिचा चड्ढा सहित बॉलीवुड के कई सेलेब्स का भी इस दिल दहला देने वाली घटना पर गुस्सा फूटा है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अक्षय कुमार ने इस दरिंदगी पर दुख जाहिर करते हुए और पीडि़तों के लिए न्याय की मांग करते हुए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा का वीडियो देखकर हिल गया, निराश हूं, मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को इतनी कड़ी सजा मिलेगी कि कोई भी दोबारा ऐसा करने के बारे में न सोचे। उर्मिला मातोंडकर ने कड़ा विरोध करते हूए कहा,मणिपुर वीडियो और इस फैक्ट से शॉक्ड, शेकन और डरी हुई हूं कि यह मई में हुआ और इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई शर्म आनी चाहिए, जो सत्ता में है।

शर्मसार करने वाली घटना : पीएम

हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर में वायरल वीडियो की घटना पर गुरुवार (20 जुलाई) को पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। पीएम मोदी ने संसद सत्र से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि घटना से बहुत दुखी हूं और इस मामले में दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। आज जब लोकतंत्र के मंदिर के पास खड़ा हूं, तब मेरा मन क्रोध और पीड़ा से भरा हुआ है, किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं, वो अपनी जगह पर है, लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। उनकी सभी मुख्यमंत्रियों से अपील है कि वह अपने राज्यों में कानून व्यवस्था मजबूत करें।

ऐसेे कृत्य कतई स्वीकार नहीं : चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर की घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई का फैसला किया है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने इसे परेशान करने वाली घटना बताया है। सर्वोच्च अदालत ने तो साफ कहा है कि सरकार कोई कार्रवाई करें नहीं तो अदालत खुद ऐसा करेगी। शीर्ष अदालत ने इस मामले की अगले शुक्रवार को सुनवाई करने का फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य से पूछा है कि मणिपुर की घटना पर क्या-क्या कदम उठाए गए हैं और जवाब मांगा है। चीफ जस्टिस ने कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। सांप्रदायिक संघर्ष में महिला का इस्तेमाल एक औजार के तौर पर करना स्वीकार्य नहीं है।

 

 

हम मणिपुर में हिंसा और बर्दाश्त नहीं करेंगे : खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी ने मणिपुर जाकर लोगों से बात की और हमारी पार्टी ने मणिपुर का दौरा किया है, हम हिंसा और बर्दाश्त नहीं करेंगे। खरगे ने कहा कि हम मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं और चर्चा के बाद हम यह भी चाहते हैं कि सरकार विपक्षी नेताओं को वहां ले जाए, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं।

पीएम की चुप्पी से फैली अराजकता : राहुल

पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब मणिपुर में भारत के विचार पर हमला किया जा रहा है तो भारत चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढऩे का एकमात्र रास्ता है।

भाजपा की वोट की राजनीति जिम्मेदार : अखिलेश

मणिपुर में सभ्यता का चीरहरण हुआ है और संस्कृति का पाताल-पतन। मणिपुर के हालात के लिए आरएसएस की नफऱत की नीति और भाजपा की वोट की राजनीति जिम्मेदार है। बहन-बेटियों के परिवारवाले अब तो भाजपा की ओर देखने तक से पहले एक बार जरूर सोचेंगे।

मामले की सीबीआई जांच हो : ओवैसी

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर की घटना पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम को वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि यह अब वायरल हो गया है। वहां नरसंहार हो रहा है। न्याय तभी होगा जब सीएम को हटाया जाएगा और मामले की सीबीआई जांच होगी।

मणिपुर में अनवरत जारी हिंसा व तनाव से पूरा देश चिंतित है और महिला के साथ अभद्रता की ताजा घटना खासकर भाजपा व उनकी सरकार को शर्मसार करने वाली है। वैसे तो राज्य में कानून-व्यवस्था काफी पहले से चरमराई हुई है किन्तु क्या भाजपा अभी भी ऐसे मुख्यमंत्री को संरक्षण देती रहेगी?
              मायावती, बसपा सुप्रीमो

संंसद में विपक्ष व सरकार में टकराव, हंगामा

संसद के मॉनसून सत्र का आगाज हो गया है। सत्र के पहले दिन ही सरकार और विपक्ष के बीच मणिपुर हिंसा मामले में टकराव देखने को मिला है। उधर, मोदी विरोधी विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने के बाद सरकार को घेरने की रणनीति भी बना ली गई है। इस बीच लोकसभा और राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=oyhqe9EAskw

वीडियो पर रोक, मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सीएम ने शाह से की बात

मणिपुर में दो महिलाओं के निर्वस्त्र घुमाने के मामले में केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। सरकार ने वीडियो पर सोशल मीडिया पर रोक लगा दी है। वहीं, घटना का मुख्य आरोपी भी पकड़ा गया है। वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है और कथित तौर पर गैंगरेप का भी आरोप है। मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न करके घुमाने की घटना पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कड़ा रुख अपना लिया है। उन्होंने सभी अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। सीएम ने बताया कि मामले में पहली गिरफ्तारी आज सुबह की गई है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर सीएम से बात की।

 

Related Articles

Back to top button