एशिया कप: 2 सितंबर को भिड़ेंगे भारत-पाक

कैंडी में होगा टीम इंडिया का महामुकाबला मुल्तान में खेला जाएगा टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पीसीबी (मेजबान बोर्ड) द्वारा तैयार किया गया मूल मसौदा कार्यक्रम पहले ही कई बार दोहराया जा चुका है, जिसका मुख्य कारण हाल ही में एसीसी द्वारा अनुमोदित हाइब्रिड मॉडल के आधार पर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाने वाला छह देशों का टूर्नामेंट है। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को शानदार मैच देखने को मिल सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 30 अगस्त से शुरू होने वाले 2023 एशिया कप में भारत 2 सितंबर को कैंडी में पाकिस्तान से खेलेगा।
टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुल्तान में खेला जाएगा, जिसमें मेजबान पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा और फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा। वे मैच ड्राफ्ट शेड्यूल के नवीनतम संस्करण में शामिल हैं, जिसमें एसीसी द्वारा अंतिम संस्करण की घोषणा से पहले और बदलाव देखने की संभावना है। प्रतियोगिता के सभी 13 मैच पाकिस्तान मानक समयानुसार दोपहर 1 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे) शुरू होने वाले हैं। पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत और नेपाल के साथ रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप, जो इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा, अनिवार्य रूप से भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए नेपाल को छोडक़र छह टीमों में से पांच की तैयारी है।

भारतीय महिला टीम ने वनडे श्रृंखला बराबर की दूसरे मैच में बांग्लादेश को 108 रन से हराया

मीरपुर। भारत ने बुधवार को यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 108 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स (86) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्धशतक से आठ विकेट पर 228 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 35.1 ओवर में सिर्फ 120 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए स्मृति मंधाना (36) और हरलीन देओल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली। बांग्लादेश के लिए फरगाना हक (47) और रितु मंडल (27) ही भारतीय गेंदबाजों के सामने टिककर खेल पाए। जेमिमा ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए तीन रन देकर चार विकेट चटकाए। तीसरा और अंतिम एकदिवसीय शनिवार को यहीं खेला जाएगा।

 

 

Related Articles

Back to top button