दिग्विजय ने सीएम सेे की भाजपाइयों की शिकायत

  • पुलिस तक की गुहार, नहीं हुई सुनवाई
  • आदिवासी जमीन पर कब्जा कर खोदी खदान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कटनी। कटनी के आदिवासी परिवार की जमीन पर खनन कर लाखों रुपये की खनिज संपदा की चोरी करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोपी परिवार को कटनी जिला भाजपा का पदाधिकारी बताते हुए कहा कि दबाववश पुलिस और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र पर कटनी दौरे का जिक्र करते हुए कहा की पीडित आदिवासी रतिया कोल के परिवारों से मिलने विजयराघवगढ़ तहसील गया, जहां स्थानीय रहवासियों ने ग्राम कलहेरा निवासी रतिया कोल की प्रताडऩा के बारे में बताया। रतिया कोल की बिचपुरा गांव में खसरा नम्बर 1037/1,2,3 में दो हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन पर जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष रहे विश्वनाथ गुप्ता के बेटों ने अतिक्रमण कर लिया है। सरोज मिनरल्स के संचालक राहुल और मुकेश गुप्ता ने रतिया कोल की जमीन पर कब्जा कर लिया। रतिया कोल ने जब जमीन का सीमांकन कराया तो 5 एक ड़ जमीन में से एक एकड़ पर अवैध खनन पाया गया। पीडि़त किसान रतिया कोल जब खनन व्यापारी गुप्ता बंधुओं से क्षतिपूर्ति का हर्जाना मांगने गया तो उसे गाली गलौज और अभद्रता करते हुए वहां से भगा दिया गया। बरही पुलिस से लेकर प्रदेश की राजधानी स्थित सभी प्रमुख दफ्तरों में रतिया कोल अर्जी देकर अपनी जमीन से कब्जा हटाने और मुआवजा दिए जाने की मांग कर चुका है। लेकिन किसी भी स्तर पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। रतिया कोल का आरोप है कि गुप्ता बंधुओं को स्थानीय विधायक सहित सत्ताधारी दल का संरक्षण प्राप्त होने से कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कटनी जिले के आदिवासी किसानों की जमीन पर बेजा कब्जे किए जाने के कई मामले सामने आ रहे हैं।

मप्र में जंग भाजपा व कांग्रेस में : जयवर्धन

  • बोले- जो लालची थे बाहर गए, अब केवल निष्ठावान बचे

राजगढ़। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, पहले धनबल के आधार पर सत्ता हासिल की और अब धनबल के आधार पर लोगों को सरकारी नौकरी दी जा रही है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए कांग्रेसियों को लेकर कहा कि, जो लालची थे वो भाजपा में शामिल हो चुके हैं, कांग्रेस में अब केवल निष्ठावान लोग बचे हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में हमें जनता-जनार्धन का भी पूरा समर्थन मिलेगा। आम आदमी पार्टी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी कोई मुद्दा नहीं है और ना ही उनको यहां समर्थन प्राप्त है, मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में सीधी जंग केवल कांग्रेस और भाजपा के बीच रहेगी।

 

Related Articles

Back to top button