नूंह में हिंसा की जानकारी पर गृहमंत्री व उपमुख्यमंत्री के बयान में अंतर

दोपहर डेढ़ बजे मिली जानकारी : चौटाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। नूंह घटना पर हरियाणा सरकार एक सुर नहीं हो पा रही। पहले गृहमंत्री अनिल विज ने कहा था कि उन्हें इस हिंसा की जानकारी दोपहर तीन बजे मंदिर में फंसे एक व्यक्ति ने दी थी। पहले से कोई इनपुट हमारे पास नहीं था। अब इसी मामले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उन्हें दोपहर डेढ़ बजे जजपा के नेता ने मामले की जानकारी दी थी।
चौटाला ने कहा कि नूंह में बृजमंडल यात्रा के लिए आयोजकों ने 3200 लोगों की अनुमति ली थी और उसी के अनुसार पुलिसबल तैनात किया गया था, लेकिन मौके पर स्वीकृत लोगों से ज्यादा पहुंच गए। पुलिस व प्रशासन स्थिति को सही तरीके से भांप नहीं पाया। इसलिए हिंसा हुई। खुफिया विफलता के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसकी जांच चल रही है। वहीं उनसे जब पूछा गया कि उन्हें घटना की जानकारी कब मिली थी तो उन्होंने कहा कि उन्हें डेढ़ बजे घटना के बारे में पता चला। उसके बाद मैंने एडीजीपी (सीआईडी) से बात की और उनसे अनुरोध किया कि एसपी भिवानी नरेंद्र बिजाराणिया को नूंह भेजा जाए। क्योंकि वह पहले वहां रह चुके हैं और स्थितियों को जानते हैं। जब उनसे पूछा गया कि राज्य के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी तीन बजे मिली थी। इस पर चौटाला ने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। उन्होंने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नूंह के एक जेजेपी नेता ने दी थी। उन्होंने कहा कि अब स्थिति सामान्य है। इस घटना के जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

11 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद

हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद करने की अवधि को 11 अगस्त रात 12 बजे तक बढ़ा दिया है। नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, सभी एसएमएस सेवाओं (केवल बल्क एसआरवीएमएस और बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोडक़र) और सभी डोंगल सेवाओं आदि को बंद करने का आदेश दिया गया है। केवल वॉयस कॉल चालू रहेंगी। इस संबंध में गृह विभाग के सचिव टीवीएसएन प्रसाद द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button