आयुष्मान घोटाला करके शिवराज ने किया शर्मिंदा

  • कमलनाथ बोले- 403 मृत लोगों का कर दिया इलाज, अब क्या कैग पर करेंगे केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन के पत्र को वायरल करने को लेकर मचे बवाल के बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर कैग की रिपोर्ट के हवाले से बड़ा हमला बोला। कमलनाथ ने इस रिपोर्ट के हवाले से आरोप लगाया कि शिवराज सरकार ने आयुष्मान घोटाला कर मध्य प्रदेश को शर्मिंदा किया है। 403 मृत लोगों का योजना में इलाज करा दिया गया। उन्होंने सवाल किया कि अब क्या कैग पर शिवराज सरकार एफआईआर कराएगी।
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने रविवार को बयान जारी कर दावा किया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत शिवराज सरकार ने कितना बड़ा घोटाला किया है, वह कैग ने सबके सामने रख दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में 403 ऐसे लोगों का उपचार आयुष्मान योजना के तहत किया गया, जिन्हें पहले ही मृत घोषित किया जा चुका था। कमलनाथ ने कहा कि अब तक जीवित लोगों के साथ भ्रष्टाचार करने वाली शिवराज सरकार ने मृतकों के साथ भी घोटाला कर दिया। कमलनाथ ने कहा कि इस रिपोर्ट का क्या अर्थ है? इसका अर्थ है कि मध्य प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना में जबरदस्त घोटाला चल रहा है। बिना आधार प्रमाणीकरण के करोड़ों रुपये का भुगतान किया जा रहा है, फर्जी मरीज दिखा कर अस्पताल और शिवराज सरकार अपनी जेब गर्म कर रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने के लिए शिवराज सरकार पहले तो गलत तरीके से पेमेंट कर देती है और फिर जानबूझकर उसकी रिकवरी नहीं करती। यह सब उस राज्य में किया जा रहा है जहां पर सरकार का खर्च चलाने के लिए हर रोज कर्ज लिया जा रहा है। कमलनाथ ने कहा कि कैग रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लाखों करोड़ों रुपये का कर्जा जनता की भलाई के लिए नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के लिए ले रही है।

प्रदेश में झूठ बोलने वाले गली-गली घूम रहे हैं : वीडी शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने ने कहा कि कांग्रेस के झूठ बोलने की पराकाष्ठा ही पार हो गई। कांग्रेस ने एक झूठा पत्र वायरल कर प्रदेश सरकार को बदनाम करने का काम किया है। हद तो देखिए बिना पत्र की सत्यता का पता लगाए बिना प्रियंका गांधी, जयराम रमेश, कमलनाथ आदि ने ट्वीट कर दिया। हमने इसका जवाब दिया और कल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। हमें आंख में आंख मिलाकर जवाब देना होगा। प्रियंका जी यह मध्यप्रदेश है, जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं और विचार का गढ़ है। यहां झूठ की हांडी नहीं चलेगी। शर्मा ने कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस ने दशकों तक राज किया और सिर्फ भ्रष्टाचार, घोटाला, गरीबी, भुखमरी, बीमारी, बेरोजगारी व झूठ परोसने का काम किया है। 2003 के पहले प्रदेश में मिस्टर बंटाढार के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी। प्रदेश में स?क, बिजली और पानी जैसी सुविधाओं का अभाव था और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। उस सरकार ने प्रदेश को लूट-लूटकर बीमारू राज्य बना दिया था। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने प्रदेश को विकसित राज्यों की कतार में पहुंचाया।

Related Articles

Back to top button