अपने ही बयान की सफाई दे रहे हिमाचल के सीएम

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का एक अंग्रेजी अखबार को दिया हुआ बयान खूब वायरल हो रहा है। जिसमें यह दावा किया गया कि उन्होंने हिमाचल में हो रहे भूस्खलन के लिए बिहारी आर्किटेक्ट्स को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं, अब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस बात का खडंन किया है। उन्होंने बिहारी आर्किटेक्ट्स पर दी गई टिप्पणी पर कहा कि मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा है।
सीएम ने कहा कि मुझे इस बात के बारे में जानकारी ही नहीं, मैंने ऐसा कहा ही नहीं है। वे तो हमारे भाई जैसे हैं। उन्होंने कहा कि यहां बिहार के लोग भी फंसे हुए थे। मैंने उन्हें कल हेलीकॉप्टरों से रेस्क्यू कराया है। प्रदेश में बिहार के करीब 200 लोग अभी भी यहां फंसे हुए हैं। सीएम ने कहा कि वे तो एक मजदूर हैं और वह मेहनत करते हैं, उनकी क्या गलती। यह गलती हमारे यहां के स्ट्रक्चरल इंजीनियर की है। वे गलत नक्शा बनाते हैं।
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का एक बयान खूब वायरल हो रहा था। दावा किया जा रहा था कि एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में सीएम ने कहा था कि निर्माण कार्यों के लिए दूसरे राज्य से लोग आते हैं। वे बिना वैज्ञानिक तरीकों का इस्तेमाल किए बिना मंजिल पर मंजिल बनाए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि प्रवासी आर्किटेक्ट्स आते हैं, जिन्हे मैं बिहारी आर्किटेक्ट्स कहता हूं। वे आए और फ्लोर फ्लोर पर बनाते गए। इन्हीं कारणों से हिमाचल में आपदा का कहर बरप रहा है।

Related Articles

Back to top button