संसद कर्मियों के नए ड्रेस कोड में कमल की आकृति पर सियासी उबाल

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ओछी रणनीति करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के कर्मचारियों के लिए पुष्प आकृति वाले नए ‘ड्रेस कोड को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने इसे सत्तारूढ़ पार्टी के चुनाव चिह्न को बढ़ावा देने के लिए ‘‘ओछी रणनीति करार दिया।
गौरतलब हो कि लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक आंतरिक परिपत्र के अनुसार, मार्शल, सुरक्षा कर्मचारियों और अधिकारियों, चैंबर अटेंडेंट और चालकों को नयी वर्दी जारी की गई है, जिसे नए संसद भवन में कामकाज शुरू होने के बाद उन्हें पहनना होगा। नौकरशाहों के ‘बंद गला सूट की जगह मैजेंटा या गहरे गुलाबी रंग की नेहरू जैकेट पहननी होगी. उनके लिए तय की गई कमीज पर पुष्प का डिजाइन छपा होगा, साथ ही कर्मचारी खाकी रंग की पैंट पहनेंगे।]

भाजपा संसद को एकपक्षीय मंच बना रही : मणिकम टैगोर

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने संसद के कर्मचारियों की नई वर्दी पर कमल के फूल छपे होने से संबंधित खबरों को लेकर आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद को एकपक्षीय मंच बना रही है। लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक टैगोर ने यह सवाल भी किया कि राष्ट्रीय पशु और राष्टï्रीय पक्षी क्रमश: बाघ एवं मोर के बजाय सिर्फ ‘कमल को ही क्यों दर्शाया जा रहा है? उन्होंने साोशल मीडिया मंच ‘एक्स पर पोस्ट किया, ‘‘सिर्फ कमल ही क्यों? मोर क्यों नहीं या बाघ क्यों नहीं? यह भाजपा पार्टी का चुनाव चिह्न नहीं है.,ओम बिरला जी, यह गिरावट क्यों?। टैगोर ने कहा, ‘‘संसद के कर्मचारियों की वर्दी पर भाजपा का चुनाव चिह्न है…उन्होंने जी20 में भी ऐसा किया था। अब ये लोग फिर से ऐसा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह राष्टï्रीय पुष्प है।

नफरत का मेगा मॉल सिर्फ सत्ता के लिए है : नड्डा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रमुख जेपी नड्डा ने बुधवार को गांधी परिवार पर तीखा हमला बोला और उन्हें सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों के लिए जिम्मेदार ठहराया। द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन, ए राजा ने हाल ही में लोगों के बीच विभाजन और भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए सनातन धर्म को दोषी ठहराया और कहा कि इसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने इसे डेंगू, मलेरिया से भी जोड़ा था। इसके बाद से भाजपा लगातार द्रमुक के साथ साथ इंडिया गठबंधन में शामिल अन्य दूसरे दलों पर भी हमलावर है। हालांकि, भाजपा के निशाने पर सबसे ज्यादा कांग्रेस और गांधी परिवार है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर से कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधा है।

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक शाम को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई/नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए बने विपक्षी दलों के इंडिया अलायंस की को-ऑडीनेशन समिति की पहली बैठक दिल्ली में होगी। 13 सितंबर को दिल्ली में यह बैठक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के घर पर होगी। इस बैठक में इंडिया के लोगों को तय करने के साथ सीट शेयरिंग पर बात होने की संभावना है।
दिल्ली रवाना होने से पहले मुंबई में उद्धव ठाकरे, संजय राउत एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से उनके सिल्वर ओक आवास पर मिले। तीनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। इस बैठक में महाराष्ट्र एनसीपी के प्रमुख जयंत पाटिल भी मौजूद रहे। दिल्ली की बैठक में 14 दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। इसमें लोगो को अंतिम रूप देते हुए जारी करने के साथ सीट समझौते के फॉर्मूले पर चर्चा की उम्मीद की जा रही है। इस बैठक में शरद पवार महराष्टï्र के सीट शेयरिंग फॉर्मूले का मॉडल टीम के सामने रख सकते हैं। शरद पवार ने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी का बनाया है। इसमें कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना थी।

राजस्थान में ट्रक ने खड़ी बस को मारी टक्कर, 12 की मौत

पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को एक ट्रक ने एक खड़ी बस को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। हादसा आज सुबह करीब साढ़े चार बजे हुआ।
जानकारी के मुताबिक, गुजरात से मथुरा जा रही यात्री बस खराब होने के बाद हाईवे किनारे खड़ी थी। इसे पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे लोग हताहत हो गए। मृतकों में पांच पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं। दुर्घटना के दृश्यों में स्थानीय लोग टक्कर स्थल पर खड़े दिख रहे हैं। जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी। प्रधानमंत्री ने भरतपुर में दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

राजौरी में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर एक जवान शहीद, एक घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ आज हुई मुठभेड़ में दूसरा आतंकी भी मारा गया है। इससे पहले मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हुआ थाद्घ इस अभियान में एक भारतीय जवान शहीद और तीन घायल हुए हैं, जंगल में सर्च ऑपरेशन में आतंकियों की गोली लगने से सेना का एक डॉग केंट की भी मौत हो गई है।
जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी के नारला गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मार गिराया गया, जबकि एक जवान शहीद हो गया तीन सुरक्षाकर्मी घायल भी हैं, जिनमें दो सेना के जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

बाराबंकी में बाढ़,  राहत बचाव कार्य को उतरी एसडीआरएफ की टीम

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। बीते दिनों हुई बारिश बाराबंकी के लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। शहर में सडक़ों से लेकर घर की चौखट तक पानी भरा है। इससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। एक तरफ लोग जलभराव से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ पालिका की ओर से पानी निकासी का कोई इंतजाम नहीं है। इससे शहर में रहने वाली आबादी को जलभराव की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। आज सुबह राहत एवं बचाव कार्य के लिए राजधानी लखनऊ से एसडीआरएफ की टीम ने वहां का दौरा किया और स्थानीय लोगों को राहत सामाग्री उपलब्ध कराई।

Related Articles

Back to top button