मप्र में पीएम और सीएम की जंग भाजपा में कलह तय: कमलनाथ

बोले- शिवराज मोदी पर दबाव बनाने की कोशिश में लगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले नेताओं की बयानबाजी से सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मध्य प्रदेश भाजपा में हताशा चरम पर है। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लेना बंद कर दिया और उन्हें मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर कर दिया। इसके जवाब में प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने के लिए पहले तो मुख्यमंत्री ने जनता के बीच यह पूछना शुरू किया कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं लड़ूं और अब सीधे पूछ रहे हैं कि मोदी जी को प्रधानमंत्री होना चाहिए या नहीं।
नाथ ने कहा कि पीएम और सीएम की जंग में, भाजपा में जंग होना तय है। जिन्हें टिकट मिला, वह लडऩे को तैयार नहीं है और जो टिकट की रेस से बाहर हैं, वह सबसे लड़ते फिर रहे हैं। बता दें सीएम शिवराज जनता से पूछ रहे है कि मैं चुनाव लड़ू या नहीं लड़ू। तीन अक्टूबर को सीएम ने बुदनी में पूछा कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं? यहां से लड़ू या नहीं? चार अक्टूबर को उन्होंने बुरहानपुर में कहा कि मैं देखने में दुबला पतता हूं, पर लडऩे में तेज हूं। इससे पहले सीहोर में कहा था कि मैं चला जाऊंगा तो बहुत याद आऊंगा। डिंडौरी में जनता से पूछा कि सरकार कैसी चल रही है, सीएम बनूं या नहीं? उन्होंने मीडिया के इन बयानों को देने को लेकर सवाल किया तो बोले कि इसे समझने के लिए गहरी दृष्टि चाहिए।

राहुल व प्रियंका मंडला महाकौशल-विंध्य की 68 सीटों को साधेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के बाद कांग्रेस नेताओं ने भी अपने दौरे तेज कर दिए हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी 12 अक्टूबर को मंडला आएंगी। वहीं, इसके दो दिन पहले 10 अक्तूबर को राहुल गांधी शहडोल जिले के ब्यौहारी में जनसभा को संबोधित करेंगे। महाकौशल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के सात दिन बाद अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी हुंकार भरेंगी। प्रियंका गांधी 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे मंडला में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। यह महाकौशल का प्रियंका का दूसरा दौरा है। इससे पहले प्रियंका 12 जून को जबलपुर में जनसभा में शामिल हुई थीं।

ओबीसी कमीशन का विरोध करने वाले बताएं 60 साल में क्या किया : सिंधिया

प्रियंका गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ में जातिगत जनगणना कराने के बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है। सिंधिया ने कहा है कि जिस पार्टी ने कभी भी पिछड़े वर्गों के लिए कुछ नहीं किया। 70 वर्षों में पिछड़ा वर्ग कमीशन भी आया तो मुरारजी देसाई के समय में आया और कांग्रेस ने विरोध किया। लागू हुआ तो वीपी सिंह की सरकार में लागू हुआ और कांग्रेस ने विरोध किया। सिंधिया ने कहा अगर अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग के लिए कुछ किया है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है। जहां 60 प्रतिशत मंत्रिमंडल के सदस्य एससी एसटी और ओबीसी से आते हैं। आरक्षण देने का कदम उठाया है प्रधानमंत्री जी ने उठाया है। 65 वर्ष राज किया है देश में उन्होंने पिछड़े वर्गों के लिए क्या किया है। यह चाहते हैं कि चुनाव के उत्सव में पूरे देश में नया विषय उठाया जाए। लेकिन वह विकास की बात जनता के सामने करें कि उन्होंने किया क्या है।

Related Articles

Back to top button