यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद

दबाव में है योगी सरकार : अखिलेश

  • जज की हत्या की कोशिश पर भाजपा को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके में एक जज पर हुए जानलेवा हमले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार की अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि क्या यूपी सरकार की तरफ से इन अपराधियों को कोई विशेष छूट मिली हुई है। जो उनके हौसले इतने बढ़ गए हैं कि राजधानी के सबसे महत्वपूर्ण इलाके में सरेआम माननीय न्यायाधीश जी को गाड़ी से उतारकर उनका गला दबा रहे हैं। ये कैसे अपराधी हैं, जिनसे सरकार दब रही है और सवाल ये भी है कि क्यों? मंगलवार देर शाम डालीबाग इलाके में एक कार सवार ने जज पर हमला कर दिया।
उसने पहले अपनी कार से उनकी गाड़ी में टक्कर मारी और फिर उन्हें घसीटकर बाहर निकाल लिया। मारपीट करने के बाद जज की गला दबाकर हत्या करने की भी कोशिश की। अर्दली ने उन्हें बचाया। जज की तहरीर पर बुधवार शाम हजरतगंज पुलिस ने कार नंबर के आधार पर हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर बिफर गए। उन्होंने नाराजगी भरे अंदाज में कहा कि कांग्रेस अपने चिरकुट नेताओं से सपा के लिए बयानबाजी न करवाए। अखिलेश ने कांग्रेस को धोखेबाज बताते हुए कहा कि अगर उन्हें पता होता इंडिया गठबंधन विधानसभा स्तर पर नहीं है तो वह कांग्रेस से बात ही नहीं करते। अखिलेश ने कहा कि अगर वे (कांग्रेस) कहते हैं, कि विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं है तो हम स्वीकार करते हैं। शायद हमें ही कन्फ्यूजन रहा होगा। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं है संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश बोले कि उनकी हैसियत क्या है। इंडिया गठबंधन के बारे में वे कितना जानते हैं, क्या बैठकों में थे।

छोटे कांग्रेसी नेता न करें बयानबाजी : सपा प्रमुख

अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपील है कि वह छोटे नेताओं से इस तरह की बयानबाजी न कराएं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की मीटिंग में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने रात-रात भर वार्ता की। मध्यप्रदेश में कहां, किस सीट पर सपा जीती, कहां नंबर दो पर रही यह आंकड़ा लेकर भरोसा दिया कि 6 सीटों पर विचार करेंगे। फिर सपा को एक भी सीट नहीं दी, इसलिए हमने वहां अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इंडिया गठबंधन पर कहा कि अगर यह सिर्फ लोकसभा में है, तो इस पर विचार किया जाएगा। कांग्रेस जैसा व्यवहार सपा के साथ करेगी, उनके साथ वैसा ही किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button