मुजफ्फरनगर में मदरसों को जिला प्रशासन ने दिया नोटिस, उल्लंघन करने पर भरना होगा जुर्माना

लखनऊ। यूपी में कथित तौर पर अवैध रूप से चल रहे मदरसों को लेकर प्रदेश सरकार सख्ती बरती जा रही है। इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर कई मदरसों को जिला प्रशासन का एक नोटिस मिला है। नोटिस के मुताबिक उल्लंघन करने वाले मदरसों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नोटिस में मदरसों से कहा गया कि अगर उन्हें मान्यता मिली है तो वो इससे संबंधित दस्तावेज प्रशासन को तीन दिनों के भीतर उपलब्ध कराएं। ऐसा ना करने पर मदरसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिसूचना में यह भी कहा गया कि अगर गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर राइट टू एजुकेशन एक्ट के प्रवाधानों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में उनपर 10, हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना वसूल किया जाएगा।
ये नोटिस मिलने के बाद मदरसा संचालकों में हडक़ंप मच गया है। इसको लेकर दो दिन पहले जमीयत उलेमा ए हिंद के द्वारा इन मदरसा संचालकों के साथ एक मीटिंग का आयोजन भी किया गया। जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला सेक्रेटरी कारी जाकिर हुसैन कासमी ने कहा कि हमारे जनपद के अंदर मदरसों को टारगेट बनाकर नोटिस जारी किए जा रहे हैं। नोटिस में यह है कि ये मदरसे से मान्यता प्राप्त नहीं हैं, तो किसी को तीन दिन, किसी को 5 दिन का वक्त दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटिस गैरकानूनी है।

 

Related Articles

Back to top button