अंधाधुंध फायरिंग से दहल उठा अमेरिका, 22 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं, जहाँ अंधाधुंध फायरिंग से अमेरिका एक बार फिर दहल उठा है। जानकारी के अनुसार मेन के लेविस्टन शहर में हुई इस गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50-60 की संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं।
वहीं अमेरिका में गोलीबारी की यह कोई पहली घटना नहीं है, जहां आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। वहीं आरोपी की पहचान 40 साल के रोबर्ट कार्ड के रूप में हुई है, जहां कार्ड एक प्रशिक्षित फायरआम्र्स प्रशिक्षक है. वो अमेरिकी आर्मी रिजर्व का सदस्य है। बता दें मई 2022 के बाद अमेरिका में यह गोलीबारी की सबसे बड़ी घटना है, बंदूकबाज ने3 जगहों पर गोलीबारी की।
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर खेद जताया है, जहाँ पिछले साल मई में टेक्सास के एलिमेंटरी स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 19 बच्चे और दो टीचर शामिल थे। बता दें कि लेविस्टन की इस घटना को वहां के लोग नरसंहार बता रहे हैं, वहीं उनका कहना है कि यह सिर्फ गोलीबारी नहीं है, यह एक नरसंहार है।
बता दें अमेरिका में गन कंट्रोल कानून बनने के बाद भी आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जहाँ कहीं भी फायरिंग कर दी जाती हैं। इसके साथ ही राह चलते किसी को मार दिया जाता है, वहीं दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में इस तरह की घटनाएं आम सी हो गई हैं।

 

Related Articles

Back to top button