भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को नर्क में बदल दिया: फारूक अब्दुल्ला

बोले- स्वर्ग के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल काफ्रेंस के अध्यक्ष एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर को नरक में जाने दो के बयान को स्पष्टीकरण देते हुए भाजपा को कश्मीर को नरक में बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बदल कर उसे नरक में धकेला है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, कि आप वास्तव में इसे (जम्मू कश्मीर) नरक में ले जा रहे हैं।
स्वर्ग के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है, मुझे बताओ कि स्वर्ग के लिए क्या किया जा रहा है? हर जगह चुनाव हो रहे हैं। हमारी क्या गलती है कि यह यहां नहीं हो रहा है? कौन सा अन्य राज्य क्या आपने इसे नरक नहीं बना दिया? आप कहते हैं कि आतंकवाद का खात्मा हो गया है, लेकिन क्या ऐसा है?… आप (केंद्र सरकार) हमारा दिल नहीं जीत रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी पिछली मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र और जम्मू-कश्मीर के लोगों के बीच विश्वास कायम करने के लिए केंद्र को कश्मीरियों का दिल जीतने की कोशिश करनी चाहिए। मैंने पीएम से साफ कहा कि आप हम पर भरोसा नहीं करते और हम आप पर भरोसा नहीं करते। तो हम वह भरोसा कैसे बनाएं?

नेकां ने बना दिया था जहन्नुम : अल्ताफ

भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि नेशनल कांफ्रेंस ही वह पार्टी थी, जिसने जम्मू-कश्मीर को 1987 से 2019 तक जहन्नुम बनाकर रखा था। अल्ताफ ठाकुर की यह प्रतिक्रिया नेकां अध्यक्ष डॉ. फारूक के दिल्ली में पार्लियामेंट के बाहर दिए गए बयान के बाद आई है। भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, डॉ. फारूक को ऑन रिकॉर्ड यह कहते हुए देखकर आश्चर्य नहीं हुआ कि जहन्नुम में जाए जम्मू-कश्मीर। हकीकत में देखें तो यह नेकां ही थी, जिसने 1987 से 2019 तक जम्मू-कश्मीर को जहन्नुम बना दिया था। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को नरक से बाहर निकाला और फिर से स्वर्ग बनाया। फारूक के दिल की बात उनकी जुबां पर आ गई। भाजपा किसी को भी जम्मू-कश्मीर को फिर से नरक बनाने की अनुमति नहीं देगी। ठाकुर ने कहा कि सच तो यह है कि नेकां खेमा पूरी तरह हताशा से जूझ रहा है। हमने जम्मू-कश्मीर को शांति और समृद्धि का घर बनाया है।

Related Articles

Back to top button