राहुल गांधी ने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर किया बड़ा वार कहा-

असम में है देश की सबसे भ्रष्ट सरकार

आरएसएस पर नफरत फैलाने का लगाया आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को भारत में सबसे भ्रष्ट करार दिया। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम में प्रवेश करने के तुरंत बाद, गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा और उसके विचारक राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर नफरत फैलाने और सार्वजनिक धन लूटने का आरोप लगाया। शिवसागर जिले के हेलोवेटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि शायद, भारत में सबसे भ्रष्ट सरकार असम में है। हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम के मुद्दे उठाएंगे।
भाजपा के इस बयान पर पलटवार करते हुए कि ऐसे मार्चों से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा, गांधी ने कहा कि पिछले साल की भारत जोड़ो यात्रा ने देश की राजनीतिक कहानी बदल दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं और एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ लड़वा रहे हैं। उनका एकमात्र काम जनता का पैसा लूटना और देश का शोषण करना है। गांधी दोपहर के आसपास मारियानी शहर पहुंचे और देखा कि सैकड़ों ग्रामीण महिलाएं एक नई घोषित योजना के लिए फॉर्म लेने के लिए नाकाचारी क्षेत्र में एक सरकार-नियंत्रित केंद्र पर कतार में खड़ी थीं। गांधी के काफिले को गुजरते देख सभी महिलाएं अपनी लाइनें छोडक़र कांग्रेस सांसद से मिलने के लिए सडक़ की ओर दौड़ पड़ीं।
बाद में यात्रा में गांधी के साथ चल रहे कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो साझा किया। रमेश ने लिखा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पांचवें दिन मरियानी में असम के मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित एक समारोह के लिए महिलाएं एकत्रित हुईं और उन्होंने सहजता और उत्साह के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की। असम के लिए न्याय शुरू हो गई है!

सबको यात्रा निकालने का अधिकार : अखिलेश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अखिलेश यादव ने कहा, हर पार्टी को यात्रा निकालने का अधिकार है। हम भी यात्रा निकालते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन कांग्रेस नेता हमें अपने कार्यक्रमों में नहीं बुलाते हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इडिया गठबंधन की पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को बहुत जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा। उनकी यह टिप्पणी सपा और कांग्रेस नेताओं के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत बेनतीजा रहने के मद्देनजर आई है। चुनाव के लिए हमारे पास मुश्किल से 100 दिन बचे हैं। हमारे पास ज्यादा समय नहीं है। हमें तुरंत जमीनी स्तर पर काम करना होगा। मैं इंडिया गठबंधन की मीटिंग में तभी जाऊंगा जब यूपी में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन जाएगी….देश का प्रधानमंत्री कौन बनेगा इसकी चाबी यूपी की जनता के पास है जहां से 80 सांसद चुने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button