भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ : अखिलेश यादव

  • योगी के मंत्रिमंडल विस्तार के सामने दिलाई युवाओं को शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार हो गया। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बेरोजगार और पेपरलीक से प्रताडि़त युवाओं को शपथ दिलाई। उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर कहा कि हम बेरोजग़ार, पेपरलीक से प्रताडि़त, नौकरी के लिए भटक रहे युवा, अपने भविष्य को बचाने के लिए ये शपथ लेते हैं कि हम ऐसे दलों को ही वोट देंगे जिनका लक्ष्य नौकरी-रोजगार देना है।
साथ ही ये भी शपथ लेते हैं कि हम सक्रिय होकर अपने परिवार और आसपास के मतदाताओं को सौहार्दपूर्ण-सकारात्मक राजनीति के लिए जागरूक करेंगे व आगामी लोकसभा चुनाव में संविधान में विश्वास करेनवाले दलों को जिताने के लिए समाज से खुलकर अपील करेंगे। हम इस नारे को हर परिवार, हर युवक-युवती तक पहुंचाने की भी शपथ लेते हैं। भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ! वहीं सपा के महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद सलीम शेरवानी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की लेकिन बातचीत बेनतीजा रही। सलीम ने कहा कि इस बैठक में उन्होंने सपा अध्यक्ष के सामने मुसलमानों के मामले में ढंग से आवाज न उठाने का मुद्दा रखा। सलीम का यह भी कहना है कि अखिलेश से हुई बातचीत से कोई समाधान नहीं निकला। वे सहसवान में सेक्युलर फ्रं ट के तहत बुधवार को एक बैठक कर रहे हैं। वहां अपने समर्थकों के साथ राय-मश्विरा करने के बाद यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। सपा ने संभल लोकसभा से डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। बीमारी के चलते सांसद व प्रत्याशी डॉ. बर्क का निधन हो गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि बुधवार को डॉ. बर्क को श्रद्धांजलि देने संभल आ रहे पूर्व सीएम अखिलेश नए प्रत्याशी की घोषणा भी कर सकते हैं।
डॉ. बर्क के निधन के बाद उनके पोते कुंदरकी से सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क उनकी विरासत को आगे बढ़ाने की बात कहकर लोकसभा चुनाव लडऩे का एलान कर चुके हैं। वहीं दूसरी ओर सपा विधायक इकबाल महमूद संभल लोकसभा सीट से सपा के टिकट के दावेदार हैं। लोगों के बीच सवाल उठ रहा है कि संभल संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी इन दोनों में से कोई एक होगा या पार्टी किसी तीसरे या बड़ा चेहरा मैदान में उतारेगी।

संभल में सपा प्रमुख ने डॉ. बर्क को दी श्रद्धांजलि

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को संभल पहुंचे। वह होली सुफ्फाह स्कूल में बन रहे हेलीपैड पर उतरने के बाद दीपासराय पहुंचकर सांसद रहे डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को श्रद्धांजलि दी। पूर्व सीएम दसवें की फातिहा में शामिल होने के साथ ही करीब एक घंटा रहे। यह आयोजन सैनी रोड स्थित सगीर पैलेस में हुआ।

Related Articles

Back to top button