केकेआर ने फेरा विराट की मेहनत पर पानी

कोलकाता ने बेंगलुरु को 7 विकेट से धोया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को उनके घरेलू मैदान यानी चिन्नास्वामी में हराने में कामयाब रही। आरसीबी ने घरेलू मैदान पर केकेआर के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी। बेंगलुरु के घरेलू मैदान पर केकेआर ने उनके खिलाफ रिकॉर्ड बरकार रखा।
वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता के लिए 50 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। केकेआर ने इस जीत के साथ कोहली की शानदार पारी पर पानी फेर दिया। आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 182/6 रन बोर्ड पर लगाए थे। टीम के लिए कोहली ने 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 83* (59) रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह आरसीबी को जीत नहीं दिला सकी। यह आईपीएल 2024 का पहला ऐसा मुकाबला ऐसा रहा, जिसमें घरेलू टीम ने हार का सामना किया। कोलकाता ने बेंगलुरु को 7 विकेट से शिकस्त दी। फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर केकेआर को अच्छी शुरुआत और 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने का कॉन्फिडेंस दिया। इसके बाद बाकी बचा हुआ काम वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े।

जमकर हुई आरसीबी के बॉलर्स की कुटाई

आरसीबी के बॉलर्स को केकेआर के बैटर्स ने जमकर आड़े हाथों लिया। यश दयाल, विजयकुमार वैश्य और मयंक डागर ने 1-1 विकेट झटका। विजयकुमार वैश्य सबसे किफायती रहे। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन खर्चे, वहीं मयंक डागर ने 2.5 ओवर में 23 दिए और यश दयाल ने 4 ओवर में 46 रन लुटाए। अल्जारी जोसेफ सबसे महंगे साबित हुए, जिन्होंने 2 ओवर में 34 रन खर्चे, इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 3 ओवर में 46 रन लुटाए।

Related Articles

Back to top button