लोकसभा चुनाव को लेकर जोरों पर राजनीतिक गहमा-गहमी

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं। और  एक-दूसरे पर हमलावर हैं। राजनीतिक गहमा-गहमी जोरों पर है। जिसको देखते हुए सत्ता धारी बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है। और ईवीएम, महंगाई, बेरोजगारी, समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। जिसको देखते हुए इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

पीएम मोदी ने इंडिया एलायंस को बताया सनातन विरोधी

बिहार के नवादा में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान पीएम मोदी ने इंडिया एलायंस और आरजेडी पर सनातम धर्म के अपमान का आरोप लगाते हुए उन्हें सनातन विरोधी बताया। जिस पर तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम के पास और कुछ नहीं है, उनके पास इस बात का क्या सबूत है कि हम और आप हिंदू नहीं हैं?

राहुल गांधी ने तेलंगाना में भरा चुनावी हुंकार

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी के ‘जितनी आबादी उतना हक’ नारे का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो ये पता लगाने के लिए एक सर्वेक्षण कराएगी कि देश की अधिकतर संपत्ति पर किसका नियंत्रण है।

HDFC Bank के शेयर होल्डर्स की बल्ले-बल्ले

शेयर बाजार में बीते सप्ताह खासी उथल-पुथल देखने को मिली थी। जिसका असर सेंसेक्स की टॉप-10 कंपनियों के मार्केट कैपिटलाइजेशन पर नजर आया। बता दें, 10 में से 6 कंपनियों के मार्केट कैप में गिरावट दर्ज की गई, जबकि चार कंपनियों की मार्केट वैल्यू में उछाल देखने को मिला। जहां सबसे ज्यादा फायदे में HDFC Bank  के शेयरों में पैसे लगाने वाले शामिल रहे हैं।

मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिले अखिलेश यादव

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से इन दिनों कई बड़े नेताओं का गाजीपुर में अंसारी के परिजनों से मिलने का सिलसिला जारी है। इसी बीच आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी गाजीपुर मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलने जा पहुंचे। जहां सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  कहा, ‘उनकी मौत पर जो छवि पेश की गई है वो असली नहीं है। ऐसे में हम अगर उनकी मौत का सरकार पर आरोप लगा रहे हैं तो इसमें गलत क्या है?’

भाजपा नेता की दुकान में पेट्रोल डाल लगाई आग

भाजपा किसान मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान की विश्वनाथपुरम कॉलोनी में फोटोस्टेट की दुकान है। जिसमें एक ऑटो चालक ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। हालांकि, ये घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। वहीं मामले की भनक लगते ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है। बता दें, इस घटना को लेकर भाजपाईयों में आक्रोश है।

मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने बीजेपी पर किया वार

नगीना में हिंदू इंटर कॉलेज में बसपा के लोकसभा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह की ओर से बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने चुनावी रैली को संबोधित किया। जहां भाजपा, सपा की नीतियों की जमकर खिंचाई की, तो वहीं मुस्लिमों को रिझाते हुए सर्वसमाज को भी साधा। इस दौरान आकाश आनंद ने कहा कि भाजपा और सपा मुस्लिमों को डराकर वोट लेती है, जबकि बसपा दलित और मुस्लिमों को मिलाकर वोट मांगती है।

क्षत्रिय महाकुंभ का आयोजन

सहारनपुर के नानौता में क्षत्रिय महाकुंभ का आयोजन किया गया है। इस महाकुंभ कार्यक्रम में कई प्रदेशों के लोग शामिल हुए। बता दें, टिकट नहीं मिलने पर भाजपा को लेकर लोंगो में काफी रोष फैला हुआ है। जिसके चलते इस क्षत्रिय महाकुंभ में निर्णय लिया गया कि जो भाजपा को हराएगा क्षत्रिय समाज उसे ही वोट करेगा।

रामलला के दर्शन करने पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र परिवार समेत अयोध्या पहुँचे। जहां महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। बता दें, सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचा हूं।

मुख्तार सपा की बीमारी

भाजपा विंग को चुनाव का मंत्र देने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आजमगढ़ में आगमन हुआ। इस दौरान उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार के घर जाने पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्तार अंसारी सपा की बीमारी है, लेकिन भाजपा पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

कई सीटों पर नामांकन प्रक्रिया हुई पूरी

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में मुरादाबाद मंडल में मुरादाबाद, बिजनौर और नगीना लोकसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जबकि दूसरे चरण में अमरोहा लोकसभा सीट पर तीनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी भी अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने अपने-अपने शपथ पत्रों में संपत्ति, वाहन, हथियारों का ब्योरा भी दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button