राष्ट्रीय जनता दल ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, वादों की लगाई झड़ी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल यूपी के सियासी समर में कूद गई हैं। पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी गठबंधन ने आज यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है।

राष्ट्रीय जनता दल का जारी घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी राष्ट्रीय जनता दल ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने परिवर्तन पत्र के नाम से ये घोषणा पत्र जारी किया है। बता दें, राजद के इस परिवर्तन पत्र में 24 वादे किए गए हैं। वहीं परिवर्तन पत्र जारी किए जाने के दौरान तेजस्वी यादव के साथ राजद के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

नोएडा में गृहमंत्री शाह करेंगे जनसभा को संबोधित

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज नोएडा के सेक्टर-33 शिल्प हाट में आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसको देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। जिसके तहत शाम 5 बजे से 6 बजे तक वीवीआइपी के शहर में भ्रमण के दौरान ट्रैफिक को रोक-रोक कर गुजारा जाएगा। वहीं कुछ मार्गों पर ट्रैफिक का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा।

जयशंकर ने की पीएम मोदी की तारीफ !

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भारत और चीन सीमा विवाद पर एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा कि जब तक सीमाएं सुरक्षित नहीं हो जातीं, तब तक सेनाएं वहीं रहेंगी। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि चीन सीमा पर बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए देश का बजट नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से लगातार बढ़ा है।

रामलला के सूर्य तिलक का सफल रहा ट्रायल

रामनवमी को होने वाले रामलला के सूर्य तिलक का ट्रायल सफल रहा। खबरों के मुताबिक इस ट्रायल के तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि सूर्य की किरणें रामलला के ललाट पर अद्भुत छटा बिखेर रही हैं। जिसका वीडियो आकर्षण का केंद्र बनता नजर आया।

प्रियंका गांधी की आज उत्तराखंड में जनसभा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेसी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज हल्द्वानी और रामनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोनों माननीयों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। जिसके लिए चार कंपनी पीएसी समेत 700 पुलिसकर्मी माननीयों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। स्टार प्रचारक के लिए प्रदेश में कि योगी और धामी की जनससभा एमबी इंटर कालेज मैदान में आयोजित होगी।

पीडीएम के 7 प्रत्याशियों की जारी सूची

उत्‍तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे में अपना दल (कमेरावादी) की नेता और विधायक पल्लवी पटेल ने पीडीएम गठबंधन के 7 प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी कर दी है। बता दें, कि पल्‍लवी पटेल अब पीडीएम यानी पिछड़ा दलित मुस्‍ल‍िम के जरिए लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्‍याशियों को हराने की प्लानिंग में हैं।

घाटी में चुनावी गतिविधियां तेज

अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र जम्मू-कश्मीर दोनों प्रांतों में फैला हुआ है जबकि श्रीनगर और बारामुला संसदीय क्षेत्र पूरी तरह से कश्मीर घाटी में ही सीमित हैं। अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र को भी आम बोलचाल में कश्मीर की सीट कहा जा रहा है, क्योंकि इसके अंतर्गत 18 में से 11 विधानसभा क्षेत्र कश्मीर घाटी में हैं। उधमपुर-कठुआ संसदीय सीट पर 12 और जम्मू रियासी सीट पर 23 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

पीएम मोदी ने दी J&K में विधानसभा चुनाव के संकेत

उधमपुर में रैली को संबोधित करने से पहले मोदी ग्राउंड में स्टेज के नीचे प्रधानमंत्री ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से हाथ मिलाकर कहा कि अब विधानसभा चुनाव भी आने वाले हैं। ऐसा कहकर उन्होंने प्रदेश भाजपा को स्पष्ट संकेत दिया कि संसदीय चुनाव के साथ शुरू हुई भाजपा की तैयारी इस गति के साथ विधानसभा चुनाव तक जारी रहेगी।

हेलीकॉप्टर से बड़े नेता करेंगे चुनाव प्रचार

चुनावी मौसम हर किसी के लिए नफा-नुकसान का सौदा होता है। विशेषकर हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान करने वालों के लिए ये लाभदायक समय है. देशभर में करीब 200 हेलीकॉप्टर हैं। जिनमें से करीब 100 का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में कई नेताओं और राजनीतिक दलों द्वारा अपने प्रचार में किया जा रहा है। ऐसे में मोदी सरकार के सभी मंत्री और विपक्ष के बड़े नेता हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में कर रहे हैं।

प्रेमानंद महाराज अब पूरी तरह स्वस्थ

वृन्दावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें एक वृन्दावन के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अब उनके स्वास्थ्य को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि अब महाराज पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्होंने अपनी हर रोज की दिनचर्या के हिसाब से काम भी किए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button