अमेठी में सेवा और सच्चाई की राजनीति वापस लाएंगे: प्रियंका गांधी

अमेठी से उम्मीदवार केएल शर्मा को दीं शुभकामनाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज अमेठी स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं और अमेठी सीट से पार्टी उम्मीदवार केएल शर्मा को शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस जनता को संबोधित करते हुए कहा, मैं जल्दी में हूं क्योंकि मुझे भैया (राहुल गांधी) के नामांकन दाखिल करने में शामिल होने के लिए रायबरेली जाना है। किशोरी लाल शर्मा अमेठी से चुनाव लडऩे जा रहे हैं और आप उन्हें 40 साल से जानते हैं। वह अमेठी के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, हम साथ मिलकर लड़ेंगे और किशोरी लाल शर्मा की जीत सुनिश्चित करेंगे। अमेठी में सेवा और सच्चाई की राजनीति वापस लाएंगे।
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही राहुल गांधी केरल ने वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से जीत हासिल कर वह संसद पहुंचे थे, राहुल गांधी ने इस बार भी वायनाड से चुनाव लड़ा है। साल 2019 में सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद चुनी गई थीं। इस बार स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है। सोनिया गांधी राज्यसभा के जरिए संसद पहुंची हैं। ऐसे में सोनिया गांधी द्वारा खाली की गई सीट पर राहुल चुनाव लडऩे जा रहे हैं। वहीं अमेठी सीट से उम्मीदवार बनाए गए किशोरी लाल शर्मा को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है।
खास बात यह है कि किशोरी लाल शर्मा सोनिया गांधी के रायबरेली से सांसद रहते हुए, इस सीट पर सांसद प्रतिनिधि के रूप में काम करते आए हैं।

किशोरी लाल कर्तव्य के प्रति समर्पित प्रत्याशी

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, किशोरी लाल शर्मा से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है। अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे। किशोरी लाल की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव ने सफलता दिलाएगा, ढेर सारी शुभकामनाएं। उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है। आज खुशी की बात है कि किशोरी लाल को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव प्रचार में समन्वय बढ़ाने के लिए आप-कांग्रेस ने बनाई समिति

आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने समिति का किया गठन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया है और यहां के सात संसदीय क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए समन्वयकों की घोषणा की है। दोनों दलों ने ऐसा इसलिए किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चुनाव प्रचार सुचारू और प्रभावी तरीके से हो।
इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के दो घटकों के बीच सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत, कांग्रेस ने सात में से तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। आम आदमी पार्टी शेष चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली में सात चरण के चुनाव के छठे दौर में 25 मई को मतदान होना है। आप ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस के साथ जमीनी स्तर पर चुनाव प्रचार समन्वय शुरू करने के उद्देश्य से आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें समन्वय की पूरी जिम्मेदारी दुर्गेश पाठक को सौंपी गई है। दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। दिल्ली कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष और पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस और आप दोनों दिल्ली के सात लोकसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए एक पर्यवेक्षक की घोषणा करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव प्रचार सुचारू और प्रभावी तरीके से हो।
उन्होंने कहा, सभी सात सीटों पर ‘इंडिया’ के संयुक्त प्रचार अभियान की रूपरेखा तैयार करने के लिए शुक्रवार को समन्वय समिति की बैठक होगी। कार्यक्रमों में ‘इंडिया’ गठबंधन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सभी सात निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकें और रोड शो शामिल होंगे।

हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से लगा झटका

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत याचिका की खारिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। हेमंत सोरेन ने अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने के लिए जमानत मांगी थी। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें पुलिस कस्टडी में रहते हुए अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने की अनुमति जरूर दी है।
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होंगे, दरअसल, उन्हें झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल गई है। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हेमंत सोरेन को पुलिस कस्टडी में रहते हुए ही श्राद्ध में शामिल होना है। अदालत ने अपने आदेश में ये निर्देश भी दिया है कि श्राद्ध में शामिल होने के दौरान हेमंत सोरेन मीडिया से कोई बात नहीं करेंगे। सोरेन ने कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में कहा था कि उनके चाचा राजाराम सोरेन का 27 अप्रैल को निधन हो गया। उन्हें उनके अंतिम संस्कार और श्राद्ध में भाग लेने की अनुमति दी जाए। इसके लिए उन्होंने 13 दिनों की अंतरिम जमानत की गुहार लगाई थी।
पुलिस कस्टडी में रहते हुए चाचा के श्राद्ध में शामिल होने की अनुमति
बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बड़े चाचा राजाराम सोरेन के अंतिम संस्कार शामिल होने के लिए कोर्ट में एक याचिका दी थी। लेकिन उस दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। उस दौरान पीएमएलए कोर्ट ने अंतरिम बेल की उनकी याचिका नामंजूर कर दी थी।

मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ: मोदी

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में बोले पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पीएम मोदी का चुनाव प्रचार अभियान इन दिनों बेहद जोरों पर चल रहा है। इसी सिलसिले में पीएम मोदी बंगाल दौरे पर हैं। पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, शायद दुनिया में कोई इंसान कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं। आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो पीएम पद की लालसा हो तो एक बार इंसान पीएम की शपथ ले ले फिर उसके जीवन में ऊंचाई को प्राप्त हो ही जाती है, इतिहास में नाम दर्ज हो ही जाता है, लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार पीएम रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो।
मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं, मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं, मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मोदी का एक ही सपना है, आपके सपनों को पूरा करना…मुझे ज्यादा से ज्यादा आशीर्वाद चाहिए ताकि मैं ज्यादा से ज्यादा आपकी सेवा कर सकूं, आप तो जानते हैं मेरे पास है ही क्या? ना आगे कुछ है ना पीछे कुछ है, मुझे किसी के नाम कुछ करके नहीं जाना है, मेरे लिए तो आप ही मेरे परिवार जन हैं, मेरा भारत मेरा परिवार- अगर मेरा कोई वारिस है तो देश के हर परिवार के बच्चे मेरे वारिस हैं, मैं उनके लिए कुछ छोड़ कर जाना चाहूंगा।

मैंने कहा था नई सीट ढूंढ रहे हैं शहजादे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (3 मई) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है। पश्चिम बंगाल के बर्धमान में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर कहा कि शहजादे को मालूम है कि वह वायनाड से भी हारने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग घूम-घूमकर कहते हैं कि डरो मत। आज मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह डरे नहीं, भागे नहीं। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हारने वाले हैं। हार के डर से मतदान समाप्त होते ही वह दूसरी सीट ढूंढने लग जाएंगे। पहले वह अमेठी से डरकर भाग गए और अब रायबरेली में रास्ता खोज रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से टिकट दिया गया है. राहुल केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां दूसरे चरण में वोटिंग हो चुकी है।

सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब न ओपिनयन पोल की जरूरत है और न एग्जिट पोल की। मैंने पहले ही संसद में कहा था कि इनकी सबसे बड़ी नेता चुनाव नहीं लड़ेंगी और वो भागकर राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी।

अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। अब्बास अंसारी ने अपने दिवंगत पिता मुख्तार अंसारी के लिए आयोजित की जा रही विशेष प्रार्थना में शामिल होने देने की इजाजत मांगी थी।
गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की बीती 28 मार्च को दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई थी। अब्बास अंसारी की तरफ से वकील निजाम पाशा सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए। वकील ने अब्बास अंसारी की याचिका को सूचीबद्ध करने की मांग की, जिस पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने बताया कि कोर्ट ने पहले ही अब्बास अंसारी की याचिका को सूचीबद्ध कर दिया है। इससे पहले अब्बास अंसारी को अदालत ने बीती 10 अप्रैल को अपने पिता के फातिहा में शामिल होने की भी अनुमति दी थी। उस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से भी जवाब मांगा था। मऊ सदर सीट से पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी को 30 मार्च को सुपुर्द ए खाक किया गया था।

मुख्तार अंसारी साल 2005 से जेल में बंद था और उसके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे। बांदा जेल में रहने के दौरान मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी और उसे 28 मार्च की रात इलाज के लिए रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान दिल का दौरा पडऩे से मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी।

नामांकन

अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा के नामांकन में सडक़ों पर उमड़े जनसैलाब का प्रियंका गांधी ने अभिवादन किया। इस मौके पर राजधानी लखनऊ में पूजा अर्चना की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button