पंजाब की हालत पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कही ये बात

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर कलह शुरू हो गई है। नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। पंजाब के हालात पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि मैं पार्टी का हाल देखकर दुखी हूं. कांग्रेस पार्टी को मिलकर लडऩा होगा। हमारे लोग पार्टी छोड़ रहे हैं। हमें खुद से सवाल पूछने होंगे। पार्टी के भीतर संवाद की जरूरत है। इस दौरान सिब्बल ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की मांग की है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पंजाब में अस्थिरता अच्छी नहीं है. हम कांग्रेस को कमजोर होते नहीं देख सकते। जब लोग कांग्रेस छोड़ते हैं तो खुद से सवाल करें। अगर कार्यकर्ता कांग्रेस का कार्यकर्ता है तो वह किसी भी हाल में पार्टी के खिलाफ नहीं हो सकता। साफ है कि अभी कांग्रेस का कोई अध्यक्ष नहीं है, लेकिन फैसला तो कोई ले रहा है. सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाना सही है या गलत, इसका फैसला सीडब्ल्यूसी में होगा।
कपिल सिब्बल ने एक बार फिर कांग्रेस को आईना दिखाते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि कौन फैसला ले रहा है। सीडब्ल्यूसी की बैठक जल्द बुलाई जाए। अध्यक्ष के न रहने पर निर्णय कौन ले रहा है? चर्चा तभी होगी जब विपक्ष मजबूत होगा, विपक्ष तभी मजबूत होगा जब कांग्रेस मजबूत होगी। कांग्रेस की कमजोरी का मतलब है देश को कमजोर करना। कांग्रेस के कमजोर होने का मतलब होगा देश की नींव का कमजोर होना।
उन्होंने आगे कहा कि जो उनके लिए खास थे उन्होंने ही पार्टी छोड़ी. गोवा के पूर्व सीएम ने छोड़ी पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद ने पार्टी छोड़ दी। हम कांग्रेस को मजबूत करना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी को एकजुट रखना एक बड़ी चुनौती है. अभी मैं किसी को कोई सुझाव देने की स्थिति में नहीं हूं। हमें सोचना होगा कि कांग्रेस को कैसे आगे बढऩा होगा। पार्टी को जल्द से जल्द बैठक बुलानी चाहिए। मौजूदा हालात से कांग्रेस की नींव खोखली हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button