राहुल गांधी और केएल शर्मा के प्रचार में लगन से जुटे अखिलेश यादव, रायबरेली-अमेठी फतह के लिए झोंकी ताकत

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी मैदान में जुटी हुई है... देश की निगाहें रायबरेली सीट पर टिकी है... चार चरणों का मतदान हो चुका है... अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में जिन 17 सीटों पर गठबंधन सहयोगी कांग्रेस चुनाव लड़ रही है…. वहां पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि ऐसे लड़ें जैसे कि आपकी अपनी पार्टी मैदान में है… अमेठी और रायबरेली की रैलियों में लाल टोपी वालों की तगड़ी उपस्थिति दर्शाती है कि उनकी बात का असर हो रहा है….आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन भले ही परवान चढ़ने में नाकाम रहा हो…. लेकिन अमेठी और रायबरेली की हाई-प्रोफाइल सीटों पर दोनों दलों के कार्यकर्ता जीत सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं…. अमेठी से कांग्रेस के केएल शर्मा मैदान में हैं तो रायबरेली में राहुल गांधी मैदान में हैं….

2… दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने बीजेपी दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई में खलल डालने के गंभीर आरोप लगाए… और उन्होंने कहा कि हर बार की तरह बीजेपी के पार्षदों ने सदन की कार्रवाई शुरू होते ही हंगामा किया…. औऱ बीजेपी के जितने भी पार्षद हैं… उनकी मंशा ये ही है कि कोई भी एमसीडी का मुद्दा हो उस पर चर्चा ना हो….

3… रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान सचिन पायलट ने कि रायबरेली में एकतरफा चुनाव है…. राहुल गांधी यहां रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे…. भाजपा पूरी ताकत और संसाधन लगा रही है…. सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है…. यहां सिंगल, डबल दोनों इंजन लगे हैं… लेकिन कोई काम नहीं आ रहा…. जाति, धर्म से ऊपर उठकर यह चुनाव है… रायबरेली के लोग राहुल गांधी को आशीर्वाद देने के लिए उत्सुक हैं… और वे उन्हें भारी मतों से जिताएंगे…..

4… बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की कैंसर से हुए देहांत पर बोलते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत दुखद है…. मैं उनके परिवारजन के साथ हूं… और इस दुख की घड़ी में ईश्वर उन्हें हौंसला दे… जिसके बाद  तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि जो लोग दो हजार चौदह में आए हैं… वह दो हजार चौबीस में जाएंगे और उसी पर हम काम कर रहे हैं….

5… पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार मीसा भारती ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री… और भाजपा नेता सुशील मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया…. औऱ उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत क्षति है…. यह राज्य के लिए भी दुखद क्षण है…. हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं…. दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं….

6… पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर जमकर हमला बोला… और उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लोगों को मतदान करने से रोक रही है… औऱ उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि यहां का लोगों का दम घुंट रहा है… और केंद्र के अनुच्छेद तीन सौ सत्तर हटाने के बाद… लोग अपने मतदान से भाजपा को एक संदेश देंगे….

7… कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इंडिया ब्लॉक लोकसभा उम्मीदवार मनीष तिवारी ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में बीजेपी 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगी…. बता दें कि मनीष तिवारी भाजपा के संजय टंडन के खिलाफ अपना नामांकन दाखिल करने के लिए तैयार हैं…. वहीं उन्होंने कहा कि भारत गठबंधन जीत की ओर बढ़ रहा है… और 4 जून को देश में एक नई सुबह होगी…. चार चरणों के मतदान के बाद यह साफ हो गया है कि ‘दक्षिण भारत में बीजेपी साफ है… और उत्तर भारत में हाफ है…. 400 सीटें तो भूल जाइए… बीजेपी 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगी….

8… कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि… अभी कोई लहर नहीं है… और उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भी कोई लहर नहीं है…. अगर लहर है तो नाराज़गी की लहर है… लोग चुपचाप तरीके से परिवर्तन के लिए बदलाव के लिए वोट कर रहे हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button