योगी हैं मोदी की राह का कांटा, अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में लगी हुईं हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लखनऊ पहुंचे हुए हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में लगी हुईं हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लखनऊ पहुंचे हुए हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव के साथ प्रेस वार्ता की। इस दौरान केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर बोला है। उन्होंने कहा कि यह लोग देश से आरक्षण खत्म करना चाहते हैं इसलिए बीजेपी 400 सीट से ज्यादा हासिल करना चाहती है। इनकी मानसिकता आरक्षण के खिलाफ रही है। बाबा साहेब आंबेडकर ने जो संविधान बनाया था उसे ये खत्म करना चाहते हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह इंडिया अलायंस वोट करने की अपील करने आए हैं। AAP नेता ने कहा कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।अगर बीजेपी फिर से लौटी तो संविधान संशोधन किया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस चुनाव में मोदी जी अमित शाह के लिये वोट मांग रहे हैं। ये लोग जीतने के बाद 2 महीने के बाद योगी जी सीएम पद से हटा देंगे। सरकार बनने के बाद यह लोग संविधान को बदल देंगे।

AAP नेता ने दावा किया कि मोदी जी ने तय कर लिया अगले साल 17 सिंतंबर को अमित शाह जी को पीएम बनायेंगे. इन लोगों ने शिवराज सिंह चौहान ,और वसुंघरा राजे को हटा दिया, इन लोगों ने योगी जी हटाने का मन बना लिया है।

आरक्षण हटाएगी BJP: केजरीवाल

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि बिहार, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में बीजेपी की सीटें घट रही है। बीजेपी की सरकार नहीं बन रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। अगर आप बीजेपी का 75 साल का इतिहास उठा कर देखें तो पता चलेगा कि ये आरक्षण के खिलाफ रहे हैं।

बीजेपी 400 पार सीटें मांग रही है। उनका कहना है कि बड़ा काम करना है। मैं बता रहा हूं कि ये लोग संविधान को तार-तार करने के लिए 400 मांग रहे हैं। मेरे हिसाब से बीजेपी को 220 से कम सीटें मिलने वाली हैं। हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, कर्णाटक, महाराष्ट्र, बंगाल, यूपी, बिहार, झारखंड, राजस्थान, यहां सीटें कम हो रही हैं।

संविधान बचाने की लड़ाई है: अखिलेश

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि  बीजेपी चारों खाने चित्त हो चुकी है। आंसुओं की नदी ऊफान पर है। बीजेपी 400 का नारा दे रही थी। वह आरक्षण पर सबसे पहले हमला करेगी। जनता इन्हें 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। इन्हें कुछ हासिल नहीं होने वाला है। अखिलेश यादव ने कहा कि रोटी कपड़ा मकान की लड़ाई तो लड़ना ही है, लेकिन पहले संविधान बचाने की लड़ाई है। इंडिया गठबंधन बीजेपी को हटाने जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button