मालीवाल के समर्थन में आईं महिला नेता

किसी भी तरह की राजनीति न करे बीजेपी : मालीवाल

  • पुलिस ने आप की रास सांसद के बयान लिए
  • केजरीवाल के पीएम बिभव पर एफआईआर दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री आवास में अपने साथ हुई बदसलूकी के तीसरे दिन चुप्पी तोड़ी है। मालीवाल ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि पुलिस को उन्होंने अपना बयान दे दिया है। साथ में उचित कार्रवाई की उम्मीद भी जताई है। हालांकि, उन्होंने सोमवार मुख्यमंत्री आवास पर अपने साथ हुए पूरे घटनाक्रम का जिक्र नहीं किया है। साथ में मामले में राजनीति न करने की नसीहत भाजपा को दी। इस मामले में पुलिस ने भी जानकारी दी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार पर एफआईआर दर्ज कर ली है।
दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (अपमान करने के इरादे से शब्द संकेत या कृत्य), 323 (हमला) और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना बयान दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने चरित्र हनन की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही हैं, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में अहम चुनाव चल रहा है। स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं हैं। देश के मुद्दे जरूरी हैं। भाजपा से खास गुजारिश है इस घटना पे राजनीति न करें। इस आरोप के बाद दिल्ली पुलिस ने स्वाति का मेडिकल करवाया है। इस मेडिकल के जरिए जांचने की कोशिश की गई है कि उन्हें चोट तो नहीं लगी है। बदसलूकी और मारपीट के मामले में दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में स्वाति मालीवाल का मेडिकल चेकअप किया गया है। देर रात तीन बजे स्वाति मालिवाल का चेकअप किया गया है। स्वाति मालीवाल का मेडिकल चेकअप जब किया गया तब उनके साथ एडिशनल डीसीपी रैंक की महिला अधिकारी थी।

भाजपा महिला मोर्चा ने सौंपा समर्थन का पत्र

दिल्ली प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष ऋ चा पांडेय मिश्रा के नेतृत्व में गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल स्वाति मालीवाल के घर पहुंचा। उन्होंने मालीवाल के सहायक को एक पत्र सौंपा। इसमें कहा गया है कि हाल ही में मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास पर हुई निंदनीय घटना के बारे में जानकर महिला मोर्चा अत्यंत चिंतित और व्यथित है। हमारी राजनीतिक विचारधारा भले ही अलग है, लेकिन महिला के रूप में हम सब आपके साथ हैं। आप महिला अधिकारों के लिए हमेशा से सजग रही हैं।

मालीवाल प्रकरण का रास के सभापति और महिला आयोग ले संज्ञान : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व उत्पीडऩ के साथ ही किसी भी नेता द्वारा अन्य कोई भी गलत कार्य करने पर सख्त कार्रवाई के मामले में चाहे कोई भी पार्टी या इंडी व अन्य गठबंधन हो, तो इन्हें दोहरा मापदंड नहीं अपनाना चाहिए। ऐसे मामलों में इन्हें बसपा के शीर्ष नेतृत्व से जरूर सबक लेना चाहिए। एक्स पर जारी अपने बयान में बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि आप पार्टी की महिला राज्यसभा सांसद के साथ सीएम आवास में अभद्रता के गंभीर मामले पर देश की नजर है। इस मामले के दोषी के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं होना अनुचित है। ऐसे में राज्यसभा के सभापति व महिला आयोग को भी इस घटना का समुचित संज्ञान लेने की जरूरत है।

मैं हमेशा ही महिलाओं के साथ हूं : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्वाति मालीवाल से हिंसा मामले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसमें दो बाते हैं। पहला, अगर महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो हम उनके साथ खड़े हैं। मैं हमेशा महिलाओं के साथ ही खड़ी रहती हूं चाहें वे किसी भी पार्टी की हों। दूसरा आप आपस में चर्चा करेगी… वो आपस में निर्णय लेंगे। ये उन पर है। वहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज कर रही है। जनता हमारे साथ है। प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव की शुरुआत में भाजपा अबकी बार 400 पार… का नारा दोहराती थी पर अब वो ऐसा नहीं करते हैं। चार चरणों के चुनाव के बाद अब वो इसकी बात भी नहीं कर रहे हैं।

प्रचंड लू की चेतावनी के चलते घरों से निकलने से बचें लोग

  • पहली बार 45 के पार हुआ पारा, कई जिलों में अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । प्रदेश में गर्मी ने और प्रचंड रूप ले लिया है। ज्यादातर जिलों में पारा 45 के ऊपर चला गया। शुक्रवार से पूरे प्रदेश में लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। कानपुर 45.1 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म रहा। यहां पर बुधवार 2.3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। लखनऊ में भी तापमन में 1.2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और दिन का तापमान 41.2 की तुलना में 42.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र में पारा 43-45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।
शुक्रवार से लू चलने के आसार जताते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। साथ ही अगले तीन-चार दिन तक भीषण गर्मी के आसार भी जताए हैं। अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग ने 21 मई तक लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पूरवाई थमने और पछुआ हवा चलने के कारण, आकाश साफ रहने से तीखी धूप की वजह से गर्मी का असर दिख रहा है।
रात का पारा भी चढ़ा
दिन में तो लोग परेशान हो रही रहे हैं, रात का पारा भी बैचेन किए है। प्रदेश में रात का पारा 28 डिग्री तक पहुंच चुका है। झांसी में न्यूनतम तापमान सर्वाधिक 28 डिग्री रहा। मेरठ में रात का पारा सबसे कम 20.8 रहा, जबकि ज्यादातर में 24 से 27 डिग्री के बीच बना रहा।

जून में सक्रिय हो सकता है मानसून

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून के अपनी सामान्य तिथि 19 मई को दक्षिणी अंडमान सागर में तथा 31 मई को अपनी सामान्य तिथि एक जून से एक दिन पूर्व केरल में प्रवेश करने की सम्भावना है। इसके उपरान्त ही मानसून की दोनों शाखाओं की सक्रि यता के आधार पर शेष भारत में मानसून की बढ़ोत्तरी का निर्धारण होता है। उत्तर प्रदेश में मानसून की बंगाल की खाड़ी की शाखा के प्रदेश के उत्तर पूर्वी भाग में गोरखपुर से प्रवेश की सामान्य तिथि 18 जून, राजधानी लखनऊ पहुँचने की सामान्य तिथि 23 जून तथा पूरे प्रदेश को आच्छादित कर लेने की सामान्य तिथि 27 जून है।

बिजनौर में दर्दनाक हादसा : ट्रक ने मां-बेटी को कुचला

  • दोनों की मौके पर मौत गांव में छाया मातम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बिजनौर। बिजनौर जनपद में बैराज रोड पर दो बाइकों में आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही एक बाइक पर सवार मां-बेटी जमीन पर गिर गईं। इसी बीच एक ट्रक ने मां-बेटी को कुचल दिया। जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। उधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
वहीं, पुलिस ने घायल बाइक सवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, घटना के बाद बैराज रोड पर लगे जाम को पुलिस ने खुलवाया।

भाजपा के तमलुक उम्मीदवार पर भडक़ी टीमएसी

  • चुनाव आयोग से दर्ज कराई शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकता। भाजपा के तमलुक उम्मीदवार और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी के बारे में की गई टिप्पणी ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। टीएमसी ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। पूर्वी मिदनापुर के चैतन्यपुर में एक अभियान रैली में गंगोपाध्याय ने कहा कि तृणमूल ने दावा किया कि भाजपा की संदेशखाली उम्मीदवार रेखा पात्रा को 2,000 रुपये में खरीदा गया था।
उन्होंने ममता बनर्जी से सवाल किया और पूछा कि उनकी कीमत क्या है, उन्होंने 10 लाख रुपये का सुझाव दिया। इसलिए क्योंकि आप अपना मेकअप एक प्रसिद्ध सौंदर्य चिकित्सक से करवाती है। गंगोपाध्याय की तीखी आलोचना से नाराज पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि पूर्व न्यायाधीश ने शालीनता की सभी सीमाएं लांघ दी हैं।
टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा कि अभिजीत गांगुली ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है वह बहुत अपमानजनक है, वे पूर्व न्यायधीश हैं उन्हें कानून की समझ है। भाजपा में जो जितनी गाली देता है वह उतना ही भाजपा की सीढय़िों से ऊपर जाता है, उसका प्रमोशन होता है। भाजपा में कोई माफी नहीं मांगता, इस बात को लेकर उन्हें(अभिजीत गांगुली) कोई ग्लानि नहीं है… यह बयान उनका चरित्र दर्शाता है… हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग को चि_ी लिख रहे हैं, इस तरह के उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द होनी चाहिए। इस महीने की शुरुआत में संदेशखाली स्टिंग वीडियो के संदर्भ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा से कहा कि वह बंगाल की माताओं और बहनों के सम्मान के साथ न खेलें। बीरभूम के लाभपुर में एक रैली के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ने बीजेपी पर पैसे बांटने और संदेशखाली घटना को गढऩे का आरोप लगाया।

सामने आई नगर निगम की लापरवाही

  • मकान किसी का बिल भेजा किसी और का
  • 15 गुना और बढ़ गया बिल, 1306 रुपये से हो गया 19290 रुपये

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ नगर निगम की कार्यप्रणाली पर एकबार फिर सवालिया निशान लग गया है। दरअसल नगरनिगम कर्मचारियों की घारे लापरवाही उजागर हुई है। जिसमें जीआईएस सर्वे में किसी दूसरे के मकान की जगह पर किसी और के मकान की फोटो लगाकर हाउस टैक्स एसेसमेंट कर दिया गया। जिस व्यक्ति के साथ ऐसा हुआ है वह दर-दर भटक रहा है। असल में जोन एक के बेलदारी लेन के निवासी अशोक कुमार यूपीपीसीएल से रिटायर हुए हैं।
उन्होंने कहा कि विभाग में वह जीएम के पद से रिटायर हुए। जीआईएस सर्वे में उनके साथ सबसे बड़ा खेल हुआ। इनके मकान की जगह पर दूसरे मकान की फोटो लगाकर हाउस टैक्स एसेसमेंट कर दिया गया। इसकी वजह से बिल कई गुना ज्यादा आ गया। 1306 रुपये बिल आता था वह करीब करीब 15 गुना बढ़ गया और बिल हो गया 19290 हो गया। मामले की जानकारी सबसे पहले नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह को दी। अब इनका बिल सही हो रहा है। पिछले कई महीनो से यह नगर निगम का चक्कर लगा रहे थे। कैंप सुबह 9:00 बजे करीब शुरू हुआ लेकिन उससे पहले ही 8:30 तक लोग यहां पर आ गए थे शुरू के 2 घंटे में 160 लोगों की समस्याएं सुनी गई।। अधिकारियों ने बताया कि इसमें से 126 लोगों के मामले का निस्तारण तत्काल मौके पर ही कर दिया गया।

पूरी मुस्तैदी से जनता की समस्याओं का हो रहा निस्तारण

हर अपर नगर आयुक्त को दो-दो जोन की जिम्मेदारी दी गई है वह अपने अपने जोन में देख रहे है कि मामले का निस्तारण ठीक से हुआ है या नहीं लखनऊ नगर निगम ने जीआईएस सर्वे कराया तो पूरे शहर में 2 लाख 41 हजार लोगों का बिल ज्यादा आ गया है। इसका विरोध बड़े पैमाने पर शुरू हो गया था। यहां तक की लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल ने भी नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सर्वे को रद्द करने की बात कही थी। उसके बाद शासन स्तर पर तय हुआ था कि कैंप लगाकर मामलों का निस्तारण किया जाएगा। अमित केसरवानी ने 8500 बिल आया था। कम होकर बिल 3096 हो गया। उनका ब्याज 1500 आ गया था यह भी माफ हो गया। जानकीपुरम सेक्टर डी में रहते हैं। उन्होंने इसके लिए नगर आयुक्त को धन्यवाद भी दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button