हज हाउस में सुविधाओं से वंचित हैं हजयात्री

  • सुविधा के नाम पर यात्रियों से वसूले गये 3 लाख 39000 रुपये
  • हज हाउस में दो गुना महंगी हुई थाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 2024 हज यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश के हाजियों का जत्था सरोजनीनगर स्थित मोहम्मद अली मियां मेमोरियल हज हाउस से रवाना हो रहा है। यूपी से अब तक कुल 14 उड़ानों से 3965 हज यात्री रवाना हो चुके है। इस बीच हज हाउस से कैंटीन के महंगे भोजन , हज हाउस के बाहर कूड़े के ढेर , हज हाउस के अंदर गंदा और टूटा हुआ शौचालय , वाश बेसिन में गंदा पानी भरा हुआ था साथ ही बैठने वाली कुर्सियां बहुत खराब स्थिति में पाई गईं जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
लखनऊ के हज हाउस कैंटीन में खाने की गुणवत्ता और रेट को लेकर भोजन करने वाले लोग लगातार विरोध कर रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । वीडियो में कैंटीन के अंदर भोजन कर रहे हैं फहीम बेग ने बताया कि जो चावल परोसा जा रहा है वो कोटे का है और विगत वर्ष जो वेज थाली 40 रुपये की थी इस वर्ष वही थाली 100 रुपये की है , नॉन-वेज थाली विगत वर्ष 50 रुपये की थी इस साल 130 रुपये की है। कैंटीन में परोसे जा रहे भोजन और सफ़ाई व्यवस्था को लेकर श्रावस्ती से आए यासिर ने कहा कि एक हाजी के द्वारा 3 लाख 39000 का भुगतान किया जाता उसके बाद इस प्रकार की व्यवस्था को देखकर दुख होता है। दूर दराज से हाजियों को छोडऩे आये उनके परिवार के लोगों के लिए भी कोई सुविधा नही की गई मोबाइल टॉयलेट का भी इंतेज़ाम नही था। जिससे परिवार वालो को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

शिकायतों की जांच की जाएगी : हज सचिव

हज हाउस में अव्यवस्थाओं और कैंटीन संचालक की मनमानी को लेकर हज सचिव एस.पी तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश हज कॉमेडी का पूरा प्रयास है कि हज यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्क्त न हो। सफाई को लेकर कहा कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का हज हाउस आवागमन हो रहा है फिर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। कैंटीन में भोजन के गुणवत्ता और रेट को लेकर उन्होंने कहा कि इस की जांच करके हाजियों को बेहतर भोजन कराया जाएगा और जो भी शिकायत है उसे दूर किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button