मुद्दों की बात पर मोदी का कलेजा कांप जाता है: लालू

  • राजद अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को लेकर पांच कड़ी बातें लिखीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष, भूतपूर्व रेल मंत्री और बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चरित्र चित्रण जारी किया है। उन्होंने पांच बातें लिखी हैं। इन पांच बातों की शुरुआत उन्होंने बाप से की है। इस चुनाव में रिश्ते-नातों के साथ जनसंख्या नियंत्रण आदि पर तो बातें हो ही रही थीं, लेकिन अब बात बाप तक आ पहुंची है। लेकिन, रोचक यह है कि लालू प्रसाद ने इस शब्द का उल्लेख दूसरे तरीके से किया है।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने लिखा है कि पांचवें चरण तक देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच बातें साफ-साफ समझ चुकी है। उन्होंने लिखा सच क्या सच का बाप भी आ जाए तो मोदी जी से सच नहीं उगलवा सकता है। जनता से झूठ बोलने में मोदी जी को परम आनंद की अनुभूति होती है। जनता के मुद्दों पर बात करने से मोदी जी का कलेजा काँप जाता है। देश को गुमराह करने तथा समाज में अफवाह, नफरत एवं भ्रम फैलाने में मोदी जी को मज़ा आता है। देश को महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी की अग्नि में झोंकने से मोदी जी को प्रसन्नता मिलती है।

देश की जनता अब नफरत की राजनीति नहीं चाहती : तेजस्वी

मछली और संतरा पार्टी के बाद अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर में चुनावी चर्चा करते दिखे। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा भी कर दिया। उन्होंने कहा कि महिलाओं और नौजवानों में काफी उत्साह है। केंद्र सरकार से लोग ऊब चुके हैं। वहीं पकाऊ और थकाऊ भाषण दे रहे हैं। इस बार इंडी गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें आएंगी। तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी से कहा अब तक वह 180 चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। 17 महीने के कार्यकाल में उन्होंने जो नौकरी दी है, उससे युवाओं में उम्मीद जगी है। देश की जनता अब नफरत की राजनीति नहीं चाहती है। तेजस्वी ने कहा कि इस तरीके की राजनीति बहुत दिनों तक नहीं चलती है। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा साफ और यूपी में हाफ हो जाएगी। इंडी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें आएंगी।

किसी भी हद तक जा सकते हैं पीएम मोदी : संजय सिंह

  • बोले- केजरीवाल पर हमले की पीएमओ से रची जा रही साजिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और नरेंद्र मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सोमवार (20 मई 2024) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने कहा कि आज की पीसी अरविंद केजरीवाल के उपर हमले और खतरे को लेकर है और इसमें पीएमओ की साजिश है। संजय सिंह ने कहा कि कई बार बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर हमले की कोशिश की है।
अब उन्हें खुलेआम धमकी दी जा रही है। पटेल नगर मेट्रो स्टेशन और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर हमले की धमकी दी जा रही है। इसका पूरा संचालन बीजेपी और पीएमओ की ओर से किया जा रहा है. मोदी जी नफरत की भावना में इस कदर आगे बढ़ चुके हैं कि वो किसी भी हद तक जा सकते हैं। संजय सिंह ने कहा कि ये वही भाषा है जो बीजेपी की भाषा है. ऐसे बद दिमाग लोगों का इस्तेमाल बीजेपी करती है। इसमें हमला करने की धमकी दी गई है। ये वही भाषा है जो बीजेपी बोलती है। चुनाव आयोग इस पूरे मामले का संज्ञान ले और इस मामले में तत्काल कार्यवाई करे।

मुख्यमंत्री को कुछ भी हुआ तो बीजेपी और पीएमओ जिम्मेदार

संजय सिंह ने कहा कि मैं शासन, प्रशासन और चुनाव आयोग को बताना चाहता हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी होता है सीधे तौर पर बीजेपी और पीएमओ इसके लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया पटेल नगर मेट्रो की फोटो है। अंकित गोयल नाम के व्यक्ति की ओर से लिखी गई धमकी है। इसकी भाषा आप पढ़ेंगे तो ठीक वही भाषा है जो बीजेपी बोलती है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों की तरफ से हम चुनाव आयोग को पत्र भी लिख रहे हैं और उनसे मिलने का समय भी मागेंगे. अगर सीएम केजरीवाल को खरोंच भी आती है तो इसके लिए पीएमओ और बीजेपी जिम्मेदार होंगे।

हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति रईसी समेत सभी सवारों की मौत

  • पहाड़ी इलाका होने की वजह से बचाव कार्य में हो रही परेशानी
  • ईरानी एजेंसी ने किया दावा, विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान की भी मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी पूर्वी अजरबैजान जा रहे थे। इसी दौरान अजरबैजान के सीमावर्ती शहर जोल्फा के करीब दुर्घटना घटी, जो ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर है।ईरान की कई समाचार एजेंसियों ने पुष्टि की है कि रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान के साथ हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की मौत हो गई है।
ईरानी रेड क्रीसेंट के प्रमुख ने कहा कि बचाव टीमों से पता चल रहा है कि हेलीकॉप्टर का पूरा केबिन काफी क्षतिग्रस्त और जल गया है। ईरानी एजेंसी ने दावा किया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति रईसी समेत सभी सवारों की मौत हो गई है। हादसे के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पायलट ने हेलीकॉप्टर से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते हादसा हुआ। बचाव कार्य में 16 टीमों को लगाया गया है। हादसे में किसी की मौत या घायल होने की कोई जानकारी नहीं है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (63 वर्षीय) पूर्वी अजरबैजान जा रहे थे। इसी दौरान अजरबैजान के सीमावर्ती शहर जोल्फा के करीब दुर्घटना घटी, जो ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर है। वह रविवार तडक़े अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने वाले थे। यह तीसरा बांध है, जिसे दोनों देशों ने अरास नदी पर बनाया है। पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर भी राष्ट्रपति के काफिले में शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button