बीजेपी के इशारे पर हमारी नहीं सुन रहे अधिकारी

सौरभ भारद्वाज बोले- अस्पताल अग्निकांड पर हो रही राजनीति

  • आप सरकार ने बेबी केयर न्यू बॉर्न हादसे के दिए जांच के आदेश
  • हादसे के वक्त 12 नवजात थे भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विवेक विहार अग्निकांड पर राजनीति तेज हो गई है। दिल्ली सरकार ने इस मामले में अधिकारियों पर निर्देश न मानने का आरोप लगाया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर कहा कि कल रात तक सचिव (स्वास्थ्य) या स्वास्थ्य विभाग के उनके अधीनस्थ किसी भी अधिकारी से कोई प्रतिक्रिया या अपडेट नहीं मिला है। हालांकि, मैंने उन्हें कई बार फोन किया और कई संदेश भेजे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्हें ईमेल के जरिए भी निर्देश दिए गए हैं, लेकिन ईमेल की पावती भी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि ऐसी आपात स्थिति में, जहां कई नवजात शिशुओं की जान दांव पर लगी हो, यह लापरवाही अक्षम्य है।
भारत के किसी अन्य राज्य में, इस तरह की लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई हो जाती। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे अधिकारियों को लगातार केंद्र सरकार का संरक्षण प्राप्त है। घटना कल रात की है, लेकिन मुझे आज सुबह इस घटना के बारे में पता चला, वह भी मीडिया फ्लैश के जरिए। उन्होंने कहा कि सभी चुनौतियों के बावजूद, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दोषियों पर मुकदमा चलाया जाए। जानकारी के लिए बता दें कि विवेक विहार सी-54 में बेबी केयर न्यू बॉर्न अस्पताल के नाम से छोटा सा अस्पताल है। जिसमें झुलसकर सात मासूमों की मौत हो गई। हादसे के समय अस्पताल में कुल 12 नवजात भर्ती थे। आग लगने पर पुलिस, दमकल विभाग, अस्पताल स्टाफ व पब्लिक ने किसी तरह अस्पताल की इमारत के पिछले हिस्से में मौजूद खिडक़ी के रास्ते सभी 12 बच्चों को निकाला गया। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में बीते शनिवार की रात बेबी केयर न्यू बॉर्न अस्पताल में आग भीषण आग लग गई। इस हादसे में सात मासूमों की मौत हो गई। हादसे के बाद राष्ट्रपति, उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने दुख जताया। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, विवेक विहार अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली सचिवालय में बैठक बुलाई है। बैठक में दिल्ली में बढ़ती गर्मी को लेकर भी चर्चा होगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। आग में सुरक्षित बचाए गए सभी नवजात का दिल्ली के निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज होगा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आदेश दिया कि घटना में बचाए गए बच्चों को दिल्ली के बेहतर निजी अस्पताल में नि:शुल्क उपचार दिया जाए। उन्होंने फरिश्ते योजना के तहत सुविधा देने का निर्देश दिया है।

लापरवाही का जिम्मेदार बख्शा नहीं जाएगा : सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी नवजात बच्चों की मौत पर दुख जताते हुए पोस्ट की है। उन्होंने लिखा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।

दोषियों को सजा मिलेगी : एलजी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक्स पर लिखा, दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में आग लगने की दुखद घटनाओं की मुख्य सचिव से जांच कराने को कहा है। साथ ही पुलिस कमिश्नर को सभी आवश्यक चीजें सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। मैं सभी को राहत का आश्वासन देता हूं और सुनिश्चित करूंगा कि दोषियों को सजा दी जाए। एलजी वीके सक्सेना और स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button