राजधानी में थम नहीं रही सीवर चोक की समस्या

  • करोड़ों खर्च होने के बाद सीवर चोक
  • जोन-1 में सडक़ों पर बह रहा सीवर का पानी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के जोन एक लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। स्मार्ट सिटी के नाम पर जोन-1 में फिर मनमानी हो रही है। वहां पर जनता सीवर की समस्या से लगातार परेशान है। भीषण गर्मी में भी जोन1 की सीवर की व्यवस्था नहीं संभाल रही है। उधर जलकल विभाग के जिम्मेदार लोग मौन बने हुए हैं। इन समस्याओं को लेकर पार्षद रेशु व पार्षद कामरान बेग ने गंभीर सवाल उठाये है। जोन1 के अंतर्गत हरतगंज, लालबाग, नजर बाग ,नया गांव मॉडल हाउस सब्जी मंडी जैसे पॉश इलाके आते है।
सीवर सफाई के नाम पर करोड़ो का भुगतान होने के बाद भी समस्यायें खत्म नहीं हो रहे हैं। लोगों को कहना है आखिर भुगतान लेने के बाद भी काम क्यो नही होता। उधर जलकल विभाग सीवर का टैक्स न जमा होने पर जनता पर जो तेजी से कार्रवाई करता है पर अपने कर्तव्य से पीछे हट जाता है। वहीं सीवर चोक होने पर अधिकारी मौन साधे हुए हैं। इस तरह की समस्याएं कोई एक जोन में ही नहीं है। कमोवेश राजधानी के इलाकों में नगर निगम की लापरवाही देखने को मिलती है। समस्याओं को लेकर कई बार जनता भी धरना प्रदर्शन कर चुकी है।

पार्षदों ने भी उठाए सवाल

उधर पार्षदों का कहना तारीख पर तारीख मिलती है सीवर का काम नही हो पाता है। पार्षदों का कहना नाराज जनता हमारे घर आकर विरोध जताती है। अब अधिकारी अगर जन प्रतिनिधि की बात भी नही सुन रहे है। सीवर का पानी अब तो सडक़ो पर बहने लगा है। मंदिर मस्जिद जाने वालों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहां के पार्षद ने कहा है कि अब तो लोगों को घरों में पीने के पानी मे सीवर का पानी आने लगा है। जनता की समस्या की शिकायतों की संख्या बढ़ रही निदान नही हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button