महाराष्ट्र के इन सांसदों को मंत्री बनने के लिए आया फोन, सियासी खेमे में मची हलचल

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार का गठन हो रहा है। मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी कैबिनेट में महाराष्ट्र से कई सांसद शामिल होंने वाले हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार का गठन हो रहा है। मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी कैबिनेट में महाराष्ट्र से कई सांसद शामिल होंने वाले हैं।  इस भव्य समारोह में पड़ोसी देशों के नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों सहित 9,000 से अधिक लोग शामिल होंगे। इस बीच मंत्री पद को लेकर सांसदों को कॉल जा रहा है। जिसमें कैबिनेट में कई नए चेहरों को जगह दी जा रही है। इस बार केंद्र सरकार में महाराष्ट्र की बड़ी हिस्सेदारी हो सकती है। दरअसल, नितिन गडकरी और पीयूष गोयल के अलावा कई सांसदों को पार्टी की तरफ से मंत्री बनने के लिए फोन आया है। इनमें महाराष्ट्र के बुलढाना सीट से शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव, महाराष्ट्र की रावेर सीट से सांसद रक्षा खडसे और रामदास अठावले भी शामिल हैं।

इन सांसदों को मंत्री बनने के लिए आया कॉल 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछली सरकार में नितिन गडकरी परिवहन मंत्री रहे थे। इसके अलावा वहीं पीयूष गोयल भी रेलवे मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। रामदास अठावले केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रहे हैं। इतना ही नहीं रक्षा खडसे ने इस बार रावेर सीट से फिर जीत हासिल कर हैट्रिक लगाई है।

इसके अलावा मोदी के नए मंत्रिमंडल में उत्तर- प्रदेश से भी न सिर्फ भाजपा नेताओं बल्कि NDA के सहयोगी दलों के लोगों को भी जगह मिल रही है। इसके लिए सांसदों को फोन के जरिए मंत्री पद की जानकारी दी जा रही है और इसी के साथ कई सांसद बेसब्री से एक कॉल का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्रों का दावा है कि महाराष्ट्र से नितिन गडकरी और पीयूष गोयल और शिंदे गुट के प्रतापराव जाधव को मंत्री बनाने के लिए फोन पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे गुट और अजित पवार गुट के कुछ और नेताओं को भी फोन किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button