प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने के बयान पर सामने आई अजय राय की प्रतिक्रिया, कही ये बात

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद राजनीतिक पार्टियों के तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि पूरे देश में उत्तर-प्रदेश के चुनाव परिणाम...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद राजनीतिक पार्टियों के तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि पूरे देश में उत्तर- प्रदेश के चुनाव परिणाम की चर्चा हो रही है। इंडिया गठबंधन ने जबरदस्त परिणाम दिया है। यूपी ने मोदी के अबकी बार 400 पार के नारे की हवा निकाल दी है। इसके साथ ही अजय राय ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रियंका गांधी को वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहिए था।

इस बात पर अजय राय ने कहा कि हम सब लोगों ने आग्रह किया था कि प्रियंका गांधी लड़ें, वाकई वाराणसी से प्रियंका लड़ती तो यह मुक़ाबला काफी दिलचस्प होता। इसके अलावा अजय राय ने दावा किया कि देवरिया, महाराजगंज और अमरोहा की सीट सरकार की मदद से हरवाई गई है। इन सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी।

प्रियंका गांधी वाराणसी लड़ती तो PM मोदी हार जाते: राहुल गांधी

वहीं जम्मू और कश्मीर में हुई आतंकी घटना पर अजय राय ने कहा कि LG साहेब वाराणसी में आकर PM को चुनाव लड़ाने में व्यस्त थे। और यहीं काम कर रही हैं तो वहां क्या होगा यही होगा और क्या? बीजेपी के 400 पार के नुक़सान पर राय ने कहा कि इनके सारे नारे फेल हो गये तो ये भी फेल हो गया। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि अगर वाराणसी लोकसभा चुनाव क्षेत्र से प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनाव लड़ा होता तो वह प्रधानमंत्री को हरा देती। इस पर अजय राय ने की अपनी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

दरअसल, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं तो वह प्रधानमंत्री को दो से तीन लाख वोटों से हरा देती। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैं यह बात अहंकार में आकर नहीं कह रहा हूं. मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को संदेश दिया है कि वो उनकी राजनीति से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा- केवल और केवल नफरत के आधार पर चुनाव लड़ने का काम किया है। नफरत और हिंसा के खिलाफ देश की जनता अब खड़ी हो चुकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यूपी की चर्चित रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी बड़े अंतर से चुनाव जीतने में सफल रहे हैं।
  • राहुल ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को करारी शिकस्त देकर अपने पारिवारिक गढ़ को बरकरार रखा है।
  • अमेठी लोकसभा सीट से केएल शर्मा ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को 1.6 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया है।
  • इसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button