अन्ना हजारे के फैसले से अजित पवार की बढ़ी मुश्किलें, BJP से टूट सकता है नाता 

लोकसभा चुनाव 2024 में एक तरफ जहां इंडिया गठबंधन का शानदार प्रदर्शन रहा वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद महाराष्ट्र की राजनीती गरमाई हुई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 में एक तरफ जहां इंडिया गठबंधन का शानदार प्रदर्शन रहा वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। महाराष्ट्र में सियासत में घमासान जारी है। ऐसे में सूत्रों का दावा है कि राज्य में एक बार फिर से सियासी उठा-पठक हो सकती है। दरअसल, अजित पवार से BJP दूरी बना सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी को NCP को साथ लेने से चुनावों में कोई खास लाभ नहीं हुआ। इसके साथ ही चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा आत्ममंथन की मुद्रा में है। ऐसी अटकलें सामने आ रहीं हैं कि बीजेपी अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी से नाता तोड़ सकती है।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या शिंदे सरकार गिर जाएगी? दरसअल, महाराष्ट्र विधानसभा की मौजूदा दलीय स्थिति कैसी है? ये भी महज संयोग है कि पिछले दो सालों से महाराष्ट्र की राजनीति सियासी उठा-पठक जून-जुलाई महीने में सियासी उथल-पुथल होने के संकेत सामने आ रहें हैं।

अजित पवार का BJP से टूट सकता है नाता

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे और माणिकराव जाधव ने इस क्लोजर रिपोर्ट पर आपत्ति जताते हुए कोर्ट में निषेध याचिका दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई सेशन कोर्ट में हुई। इसके साथ ही कोर्ट ने निषेध याचिका पर सुनवाई 29 जून को तय कर दी है। इसलिए इस निषेध याचिका के बाद अजीत पवार की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button