370 का बिल एक मिनट में लाया गया और आधे घंटे में उसे पास कर दिया: रुहुल्लाह

नेकां नेता ने मुस्लिम एमपी को आतंकी कहने का मुद्दा भी संसद में उठाया

ओम बिरला ने दी सांसद को नसीहत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के सांसद आगा रुहुल्लाह मेहदी ने ओम बिरला को लोकसभा के स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी। इसके साथ ही सदन में अपने पहले भाषण में उन्होंने अनुच्छेद 370 और मुस्लिम एमपी को आतंकी कहने का मुद्दा उठाया। रुहुल्लाह की टिप्पणी से ओम बिरला रुष्ठ दिखे। उन्होंने रुहुल्लाह से पहले सदन की कार्यवाही को समझने और फिर इस तरह की टिप्पणी करने की नसीहत दी।
रुहुल्लाह ने फिर बात शुरू करते हुए कहा,भारत देश में सबसे बड़ा लोकतंत्र है। 370 की बिल एक मिनट में लाया गया और आधे घंटे में उसे पास कर दिया गया। रुहुल्लाह ने ओम बिरला को बधाई देते हुए अपनी बात की शुरुआत की। साथ ही शब्दों को फेर से कटाक्ष भी किया। उन्होंने कहा, आज के बाद आप (ओम बिरला) किसी पार्टी के नहीं बल्कि संविधान के रखवाले हैं। उम्मीद है आप इस जिम्मेदारी को निभाएंगे। इस सदन में आपको याद रखा जाएगा कि आपने सत्ता पक्ष को मजबूर किया विपक्ष की सुनने के लिए या विपक्ष को खामोश किया। आगे कहा, आपको (बिरला को) याद किया जाएगा कि लोकसभा में एक मुसलमान सांसद को आतंकी कह दिया गया तो आपने (बिरला ने) इस नाजायज आवाज को खामोश किया या इन आवाजों को उठने दिया। लोकसभा में एक मुसलमान सांसद को आतंकी कहा जा सकता है तो सडक़ों पर उन्हें आतंकवादी कहा ही जा सकता है।
इस पर ओम बिरला ने उन्हें कहा, यह सदन का पहला दिन है। आप बोलते हुए इस बात का ध्यान रखिए कि क्या टिप्पणी कर रहे हैं। अभी कार्यकाल को देखो। उसके बाद टिप्पणी करो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button