SC-ST और OBC नियुक्तियों को लेकर योगी सरकार में घमासान, इस केंद्रीय मंत्री ने CM को लिखी चिट्ठी

लोकसभा चुनाव में भाजपा का यूपी में खराब प्रदर्शन देखकर राजनीति गरमाई हुई है। यह बीजेपी की परेशानी का सबब बन चुकी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव में भाजपा का यूपी में खराब प्रदर्शन देखकर राजनीति गरमाई हुई है। यह बीजेपी की परेशानी का सबब बन चुकी है। इस दौरान ओबीसी और एसटी-एससी की नियुक्तियों को लेकर अब NDA में ही अंदरखाने घमासान शुरू हो गया है। NDA की सहयोगी अपना दल (एस) की चीफ और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर योगी सरकार की नियुक्तियों को लेकर बड़े सवाल उठा दिए हैं। अनुप्रिया पटेल ने योगी सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों को लेकर बड़े और गंभीर सवाल उठाए हैं।

अनुप्रिया पटेल ने योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी

अनुप्रिया पटेल ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर कहा है कि प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को यह कहकर छांट दिया जा रहा है कि वह योग्य नहीं है (Not Found Suitable) कहकर नियुक्ति से रोक दिया जा रहा है और बाद में इस पद को अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है।

आपको बता दें कि अनुप्रिया पटेल ने अपने पत्र में ये भी लिखा है कि जल्द से जल्द सरकार को इस पर एक्शन लेना चाहिए। जिससे इन वर्गों के अभ्यर्थियों में कोई आक्रोश ना पनप पाए। इसके साथ ही अनुप्रिया पटेल ने CM योगी से ये भी अनुरोध किया है कि चाहे जितनी बार भी जरूरी हो, कोई भी नियुक्ति प्रक्रिया अपनानी पड़े, लेकिन हर हाल में यह सीटें उन्हीं वर्गों से भरी जाएं, जिनके लिए ये रिजर्व की गई हो. ना कि इसे Not Found Suitable बताकर अनारक्षित यानी अनरिजर्व्ड कर दिया जाए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अनुप्रिया पटेल का CM योगी को लिखा ये पत्र इस समय काफी वायरल हो रहा है और चर्चाओं में आ गया है।
  • अब ये देखना होगा कि विपक्षी दल इस पत्र से भाजपा सरकार को कैसे घेरते हैं?
  • अनुप्रिया पटेल के इस पत्र के बाद यूपी की सियासत घमासान हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button