विराट कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने T20 क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस हुए हैरान

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने T20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने T20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने रविवार (30 जून) को T-20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अब रविंद्र जडेजा ने  टी-20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर फैंस को हैरान कर दिया है। हालांकि रवींद्र जडेजा वनडे और टेस्ट में खेलते रहेंगे। रविंद्र जडेजा लंबे समय से भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 रविंद्र जडेजा के लिए कुछ खास नहीं रहा। जडेजा ने इस पूरे टूर्नामेंट में खेले 8 मैचों की 5 पारियों में सिर्फ 36 रन बनाए। इस दौरान उनके स्कोर 2, 17, 9, 7, 10 रहे। इतना ही नहीं वो पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट चटकाने में सफल रहे।

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ इंस्टाग्राम पोस्ट किया है। उन्होंने कैप्शन में  लिखा है कि तहे दिल से आभार, मैं टी20 इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह रहा हूं। मैंने हमेशा एक गर्व से दौड़ने वाले घोड़े की तरह अपने देश के लिए 100 फीसदी दिया है और देता रहूंगा। टी20 वर्ल्ड कप जीतना सपने सच होने जैसा है, यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए शुक्रिया।

रविंद्र जडेजा के टी-20 करियर की अगर बात की जाए तो टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने भारत की तरफ से कुल 74 मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उनके बल्ले से 21.46 की औसत से 405 रन निकले हैं। जबकि उन्होंने 74 मैचों में 71 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

महत्त्वपूर्ण बिंदु

  • रविंद्र जडेजा ने टी-20 फॉर्मेट से ही संन्यास लिया है। यानी कि वनडे और टेस्ट में अभी भी वह खेलते हुए नजर आएंगे।
  • रविंद्र जडेजा की तरह विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी सिर्फ टी-20 फॉर्मेट को अलविदा कहा है।
  • यह तीनों दिग्गज खिलाड़ी वनडे और टेस्ट में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे।
  • रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बिना टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को एक नई शुरुआत की जरूरत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button