जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 5 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद, आर्मी कैंप पर हुआ हमला 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी में  रविवार (6 जुलाई) को लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ की घटना सामने आई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी में  रविवार (6 जुलाई) को लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक मांझकोट क्षेत्र के ग्लूटी गांव में आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर तैनात जवान पर फायरिंग की। इस फायरिंग में मुदरघम और चिन्निगम फ्रिसल में अभी तक 5 आतंकी मारे गए हैं। दो जवान शहीद हुए हैं। मुदरघम में दो-तीन आतंकियों और चिन्निगम फ्रिसल में एक और आतंकी के छिपे होने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में आतंकियों ने रविवार सुबह एक आर्मी कैंप पर हमला कर दिया। इसमें एक जवान घायल हो गया। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घने जंगल के रास्ते भाग गए। इसके साथ ही सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह 3:50 बजे हुई। और अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। लेकिन सेना की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आपको बता दें कि चिन्निगम में शनिवार की दोपहर में मुठभेड़ शुरू हुई थी। शाम होते-होते जवानों ने 4 आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया। ड्रोन कैमरे में सभी की लाशें दिखीं। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हाल ही में जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं सामने आई हैं।
  • एक महीने (जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबल 10 आतंकियों का खात्मा कर चुके हैं।
  • इनमें डोडा में 11-12 जून लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।
  • इससे पहले 27 जून को, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंदोह, भद्रवाह सेक्टर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button