कोटा पहुंचे ओम बिड़ला, कह दी बड़ी बात

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी पच्चीस सीटें जीतने का दावा कर रही थी... लेकिन रिजल्ट आने के बाद बीजेपी महज 11 सीटों पर ही सिमट कर रह गई... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी पच्चीस सीटें जीतने का दावा कर रही थी… लेकिन रिजल्ट आने के बाद बीजेपी महज 11 सीटों पर ही सिमट कर रह गई… और लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाई और दो सौ चालीस सीटों पर आ गई… जिसके बाद मोदी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बैसाखी के सहारे तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए…. और ओम बिड़ला दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बन गए… जिसके बाद ओम बिरला शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा पहुंचे… जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. यहां उन्होंने अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से विशेष संवाद स्थापित किया…. लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद स्पीकर ओम बिरला शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र बूंदी की यात्रा पर आए… हिंडोली हेलीपैड पर पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिरला का जोरदार स्वागत किया. मंत्री हीरालाल नागर, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी, पूर्व मंत्री बाबू लाल वर्मा, पूर्व विधायक अशोक डोगरा, सांसद दामोदर अग्रवाल सहित कोटा-बूंदी के जन प्रतिनिधि की मौजूदगी में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए बिरला ने कहा कि हाडोती की जनता के बीच रहकर मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है…. मेरी कोशिश है कि जो मुझे काम मिला है… वह पूरी तरह से निर्वाण करूं… बरसों बाद मौका है कि जब केंद्र और राजस्थान में एक ही सरकार है…. हमारी कोशिश रहेगी कि दोनों सरकारी मिलकर राजस्थान को अग्रणी बनाने की दिशा में काम करें… आने वाले दिनों में राजस्थान में कई विकास के आयाम स्थापित किए जाएंगे… पीएम मोदी के इस तीसरे कार्यकाल में, मुझे लगता है कि देश नई उपलब्धियां स्थापित करेगा….

लोकसभा लंबे समय तक चलने के सवाल पर बिरला ने कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि जो मुझे काम मिले उसे मैं अच्छे ढंग से निभाउ…. क्योंकि प्रतिनिधियों से आमजन की उम्मीद रहती है… मेरे कार्यकाल में कोशिश रहेगी कि लोकसभा से देश में नया में स्थापित हो सकें… लोकसभा लोकतंत्र का मंदिर है,… लोगों की आस्था का केंद्र है… संसद को देर रात तक चलाएं… क्योंकि हमारा मानना है कि जिन लोगों को वहां बैठने के लिए वोट दिया गया है… उनमें अपने क्षेत्र के लिए और सभी के विचारों को शामिल करने की आकांक्षाएं हैं.. ताकि हम सामूहिक रूप से आगे बढ़ सकें….

वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मुझे खुशी है कि निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में निवेश भारत में आ रहा है…. इसके साथ ही उन्होंने संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जारी तकरार को लेकर भी अपने विचार रखे… और उन्होंने साफ तौर से कहा कि संसद लोकतंत्र का मंदिर है… जहां दोनों पक्ष के बीच खुलकर हर मुद्दे को लेकर बात की जानी चाहिए…. आपको बता दें कि लोकसभा में स्पीकर के बयानों के उलट सारा काम होता दिखाई दे रहा है… सदन में मोदी विपक्ष के एक भी सवालों का जवाब नहीं देते हैं… और लोकतंत्र के मंदिर में भी झूठ के झूठ बोलते है… वहीं राजनीति के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब मोदी सदन में शांत बैठे विपक्ष को सुन रहें हो… लेकिन विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहें है…  देश में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, पेपर लीक पर सदन में मोदी ने एक शब्द भी नहीं बोला है… ये उनकी छात्र और जनता विरोधी मानसिकता को दिखाता है…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button