12 बजे तक की बड़ी खबरें

आगामी चुनाव को लेकर हरियाणा सरकार एक्टिव मोड में नजर आ रही है ऐसे में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं उन्होंने अपराधियों को चेतावनी देते हुए सख्त हिदायत दी।

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: मांझी के विशेष राज्य की मांग पर दिए बयान से बिहार में सियासत तेज है। मांझी ने कहा कि विशेष राज्य की मांग करना पत्थर पर सिर पटकने जैसा है। उनके बयान से अब नीतीश कुमार की जदयू भी बैकफुट पर नजर आ रही है। राजद ने कहा है कि मांझी के बयान से साफ है कि बिहार को स्पेशल स्टेटस नहीं मिलेगा। जदयू इस मामले में झूठ फैलाता है।

2 पंजाब के जालंधर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में सात सीटें जीतने वाली कांग्रेस जालंधर उपचुनाव में तीसरे नंबर पर रही। बता दें कि आम आदमी पार्टी से सीएम भगवंत मान ने तो वहीं कांग्रेस से चरणजीत सिंह चन्नी ने मोर्चा संभाला हुआ था।

3 आगामी चुनाव को लेकर हरियाणा सरकार एक्टिव मोड में नजर आ रही है ऐसे में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं उन्होंने अपराधियों को चेतावनी देते हुए सख्त हिदायत दी। मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को संदेश भी दिया।

4 झारखंड में विधानसभा नजदीक हैं। ऐसे में विरोधी दलों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप तेज कर दिए हैं। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि झारखंड देश का पहला राज्य है जहां बालू को बाल्टी में लेकर किलो के हिसाब से बेचा जाता है।

5 हिमाचल में चुनावी परिणाम आने के बाद सियासी बयानबाजी जोरों पर है ऐसे में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्‍खू सरकार पर तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि स्‍टार्टअप की गारंटी कहां गई कितने युवाओं को लाभ मिला है। सुक्‍खू सरकार इसका जवाब दे। कांग्रेस सरकार ने सिर्फ चुनाव में ही गारंटियों के बारे में बताया। उन्‍होंने अपनी गारंटियों को अभी तक लागू नहीं किया है। इससे युवओं को नुकसान हो रहा है।

6- राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नए वायरल ऑडियो से प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा ने पूर्व सीएम पर निशाना साधा और कहा कि गहलोत ने अपने ही मंत्रियों के फोन टेप करवाए थे। ऑडियो में पूर्व सीएम अशोक गहलोत अपने पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा से बात कर रहे हैं। कथित ऑडियो में वे मोबाइल और लैपटॉप नष्ट करने की बात कर रहे हैं।

7 आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल प्रशासन की मेडिकल रिपोर्ट पर जवाब आया है। सांसद संजय सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तिहाड़ जेल न आखिरकार मान लिया है कि शुगर लेवल कम हुआ। केजरीवाल कोमा में जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनका वजन भी कम हुआ है।

8 बहुचर्चित दिल्ली शराब नीति मामले में में आम आमदी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को आज अदालत से राहत नहीं मिली. CBI की ओर दर्ज मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 22 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. बता दें कि दिल्ली सरकार में पूर्व ​उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया.

9- महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने शरद पवार से मुलाकात की. भुजबल और पवार की इस मुलाकात के बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा हुई है. बता दें कि छगन भुजबल एनसीपी में टूट के बाद शरद पवार का साथ छोड़कर अजित पवार के साथ जुड़े थे.

10- राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जोधपुर के सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस किया. इस मौके पर मौके पर बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. संबोधित करते हुए मदन दिलावर ने कहा कि आरपीएससी भंग नहीं होगी. मंत्री मदन दिलावर ने लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी पर कथित हिंदू विरोधी बयान देने का आरोप लगाया. उन्होंने समुदाय विशेष के लोगों को कांग्रेस छोड़ने तक की अपील कर डाली.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button