विदेशी ताकतों ने पहुंचाया बीजेपी को नुकसान? लोकसभा चुनाव के परिणाम पर बोले शिवराज चौहान, कांग्रेस को बताया झूठ बोलने की मशीन

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे सियासी हलचल मची हुई है। दरअसल, राजस्थान में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि विपक्ष के बीच कुछ विदेशी हाथ सक्रिय हैं, जो नहीं चाहते कि भाजपा किसी भी तरह चुनाव जीते। जयपुर में राज्य भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बोलते हुए, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा हमारे विरोधी – जिस में ये सच है कि विदेशी ताकतें भी शामिल हैं – ये हमारे देश में कैसे भी बीजेपी की सरकार ना रहे इसकी कोशिश करते है।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि जिस तेजी से भारत बढ़ रहा है, ये हमारे विरोधियों को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने दावा किया कि कई ताकतें किसी भी कीमत पर बीजेपी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। हमें उनसे सावधान रहने की जरूरत है। विपक्षी कांग्रेस को झूठ बोलने की मशीन बताते हुए चौहान ने तर्क दिया कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि तब कुछ शक्तियों ने हस्तक्षेप किया था।
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कथित तौर पर यह दावा करने के लिए कि हिंदू बहुत हिंसक हैं, राहुल गांधी की आलोचना की। उन्होंने तर्क दिया कि यह बचकानी मानसिकता को दर्शाता है। चौहान ने दावा किया कि विदेश में बैठी कुछ विदेशी ताकतें जिनके हितों को ईमानदार नीतियों के कारण नुकसान हो रहा है, वे उत्सुक हैं कि पुरानी सरकार जैसी सरकार बने।
राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे ने चौहान की बात दोहराई और कहा कि यह उन कारकों में से एक हो सकता है जिसके कारण 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सीटों की संख्या में कमी आई। 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद यह पहली राज्य कार्यसमिति की बैठक थी। बैठक में लगभग 8000 भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। राज्य की कुल 25 में से 11 सीटों की हार का विश्लेषण करते हुए, सहस्रबुद्दी ने कहा कि पार्टी को लोकसभा में लगभग 65 सीटों का नुकसान हुआ है और पार्टी आत्मनिरीक्षण अभियान पर है क्योंकि सभी को गलतियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button