T20 में कप्तान को लेकर सस्पेंस, हार्दिक पांड्या नहीं अब ये खिलाड़ी संभालेगा रोहित की गद्दी !

BCCI में टीम इंडिया के अगले T20 मैच के कप्तान को लेकर सस्पेंस बरकरार है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि हार्दिक को रोहित शर्मा के स्थान पर T20 टीम का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: BCCI में टीम इंडिया के अगले T20 मैच के कप्तान को लेकर सस्पेंस बरकरार है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि हार्दिक को रोहित शर्मा के स्थान पर T20 टीम का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए। तो वहीं कुछ लोग इससे राजी नहीं है। आपको बता दें कि BCCI में टीम इंडिया के अगले T20 कप्तान को लेकर मत विभाजन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर हार्दिक पांड्या नहीं तो कौन?

सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या की जगह BCCI सूर्यकुमार यादव के नाम को आगे बढ़ा सकती है। रोहित शर्मा के T20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अगले कप्तान के तौर पर हार्दिक का नाम ही सामने आ रहा था। लेकिन ऐसा लग रहा कि गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही समीकरण बदल गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक इस रेस में सूर्यकुमार यादव से पिछड़ गए हैं।

ऐसे में अगर BCCI श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान नहीं बनाती है तो फिर सूर्यकुमार यादव कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। बोर्ड जब कप्तान का फैसला लेगा तो 2026 टी20 विश्व कप ध्यान में रखकर ही लेगा। सूर्यकुमार लगभग 34 साल के हैं। उनके खेल को देखते हुए यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि वह अगले दो साल तक टीम की कमाल संभाल सकते हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को 2026 टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बनाया जा सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और नए हेड कोच गौतम गंभीर, सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाने के पक्ष में हैं।
  • 2023 वनडे विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज में सूर्या ने ही कमाल संभाली थी और भारत को सीरीज भी जिताई थी।
  • सूर्या इससे पहले आठ मैचों में टीम की कमान संभाल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button