02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सीएम योगी के फैसलों को लेकर इन दिनों जमकर चर्चा हो रही है। ऐसे में प्रदेश में हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार सख्त हो गई है, सीएम योगी ने हलाल सर्टिफिकेशन वाले सामान को लेकर बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत ऐसे प्रोडक्ट बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

2 प्रदेश में नेम प्लेट को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में इस मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी और धामी सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने लिखा कि- यूपी व उत्तराखण्ड सरकार द्वारा कावंड़ मार्ग के व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानों पर मालिक व स्टाफ का पूरा नाम प्रमुखता से लिखने व मांस बिक्री पर भी रोक का यह चुनावी लाभ हेतु आदेश पूर्णतः असंवैधानिक.

3 प्रदेश के गोंडा जिले में हुए रेल हादसे के बाद कुछ ट्रेनों के रुट में परिवर्तन कर दिया गया है। इससे रेलखंड पर रेल यातायात बाधित हो गया। घटना स्थल पर रेस्टोरेशन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। 800 से अधिक अधिकारी एवं कर्मचारी अलग-अलग समय पर काम कर रहे है। फ‍िलहाल ट्रेनों को डायवर्ट कर चलाया जा रहा है। और कुछ ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

4 यूपी में बढ़ते नेम प्लेट विवाद को लेकर प्रशासन की तरफ से भी प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। ऐसे में सहारनपुर के DIG अजय कुमार साहनी ने कहा कि मालिक कोई भी हो, वो अपना नाम लिखें.चाहे हिंदू हो या मुसलमान हो.सभी लोग सहमत हैं इस पर.

5 भाजपा में अंदर ही अंदर चल रहे मनमुटाव की चर्चा जोरों पर है ऐसे में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केशव मौर्य का सौ विधायक लाकर सरकार बनाने का मानसून ऑफर दिया है. जिस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा अध्यक्ष के मानसून ऑफर को उन्होंने बकवास बताया हैं.

6 ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा, “कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा मार्ग पर सड़क किनारे स्थित ढाबों पर मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है.जो लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं, वे गलत हैं।

7 जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का काम दूसरे फेज में शुरू होगा। इसके लिए जमीन अधिग्रहण के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से 104 करोड़ रुपये का फंड जारी किया गया। इसके बाद फेज-3 के लिए लगभग 1900 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है। नोएडा अथॉरिटी हवाई अड्डा बनाने के लिए करीब 3529 करोड़ 87 लाख रुपये से ज्यादा दे चुका है।

8 कांवड़ यात्रा मार्ग पर होटल और ढाबा संचालकों की पहचान उजागर करने का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने एनएचआरसी के रजिस्ट्रार जोगेंद्र सिंह को शिकायतपत्र भेजा है। उसमें कहा है कि मुजफ्फरनगर पुलिस की मंशा ठीक नहीं है और यह आदेश अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों के साथ भेदभाव करता है।

9 उत्तर प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर बेटियों के विवाह के लिए शुरू की गई सामूहिक विवाह योजना को सही ढंग से करने के लिए समाज कल्याण विभाग ने नियम को और अधिक परिभाषित करते हुए एसओपी तैयार की है. इससे अब जिलों में एक स्थान पर 100 से कम जोड़ों के विवाह कराए जाने और 100 से अधिक जोड़ों के विवाह होने की स्थिति में जिलाधिकारी की उपस्थिति में आयोजन कराए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

10 बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई में कलह के दावों के बीच RSS एक्शन में है. सामने आई खबरों के अनुसार लखनऊ में भाजपा और RSS की एक अहम बैठक होगी. संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार बैठक लेंगे. बैठक में सरकार और संगठन के सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. सरकार और संगठन में समन्वय और यूपी के जमीनी हालत को लेकर बातचीत होगी. बता दें कि यह बैठक 20 और 21 जुलाई दो दिन चलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button