9 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा के दौरान सभी दुकानों पर मालिकों के नाम की तख्ती लगाने का आदेश दिया गया है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा के दौरान सभी दुकानों पर मालिकों के नाम की तख्ती लगाने का आदेश दिया गया है. जिसके बाद सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में यूं तो बीजेपी को जीत हासिल हुई है, लेकिन पार्टी को कई ऐसी सीटें गंवानी पड़ीं, जो उसका गढ़ मानी जाती थीं. बीजेपी के लिए चिंतन की बात यह भी है कि हारने वाली सीटों में से कई धार्मिक नगरों में आती हैं.

2 असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वह इसके ब्रांड एंबेसडर बन जाएं तो लक्ष्य हासिल हो जाएगा। हिमंता ने दावा किया कि उनके राज्य में 2041 तब मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आबादी को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

3 बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर मुख्यमंत्री ने आज बैठक बुलाई . इसे लेकर सभी बड़े अधिकारी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. राज्य के पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव सहित पुलिस मुख्यालय के कई बड़े अधिकारी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. इस बैठक में एक आला अधिकारी भी मौजूद रहे, जहां उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति पर अधिकारियों से उन्होंने चर्चा की और फीडबैक लिया.

4 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शतदचंद्र पवार के प्रमुख शरद पवार लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान पवार अब तक तीन सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं. आज ही शरद पवार ने अहमदनगर जिले के अकोले निर्वाचन क्षेत्र से अमित भांगरे के नाम की घोषणा की और उन्हें लोगों से समर्थन देने की अपील की.

5 लोकसभा चुनाव के बाद अब हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने दावा करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बहुत मजबूती के साथ उभरी है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में हमें अभी और मेहनत की जरुरत हैं. कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि आगामी चुनाव में हम एकजुट होकर लड़ेंगे.

6 लोकसभा चुनाव से पहले ललन सिंह ने जमुई और किउल के लोगों से एक बड़ा वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा कर दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किऊल एवं जमुई के बीच लखीसराय जिले के चार हाल्ट पर विभिन्न मेमू ट्रेनों का ठहराव देने का आदेश जारी किया है। रेलवे बोर्ड के आदेश पर उप निदेशक राजेश कुमार ने संबंधित आदेश पत्र जारी कर दिया है।

7 केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि वह जाति या धर्म के नाम पर किसी भी विभाजन का समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जारी गाइडलाइंस का विरोध करते हुए कहा कि मैं इसका समर्थन नहीं करता हूं। पासवान ने आगे कहा कि समाज में सिर्फ दो वर्ग अमीर-गरीब हैं और विभिन्न जातियों और धर्मों के लोग इसी दोनों श्रेणियों में आते हैं।

8 कर्नाटक विधानसभा में राज्य संचालित निगम में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी भाजपा और जेडी(एस) ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही उनपर लूट का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग की। वहीं सदन में विपक्ष के लगातार नारेबाजी के बावजूद सिद्धारमैया ने अपनी और सरकार का बचाव करने की कोशिश जारी रखी।

9 सर्वोच्च न्यायालय ने चेक बाउंस के कई मामले लंबित रहने पर गंभीर चिंता जताई। वहीं शीर्ष अदालत ने कहा कि यदि पक्षकार तैयार हैं तो अदालतों को परक्राम्य लिखत अधिनियम के तहत उन्हें समझौता करने को प्रोत्साहित करना चाहिए।

10 हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं ऐसे में इसी बीच कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने दावा करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बहुत मजबूती के साथ उभरी है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में हमें अभी और मेहनत की जरुरत हैं. कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि आगामी चुनाव में हम एकजुट होकर लड़ेंगे.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button