9 बजे तक की बड़ी खबरें

बिहार के सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में दिए गए अपने बयान को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं. उनके इस बयान को लेकर विपक्ष उनपर हमलावर है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार के सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में दिए गए अपने बयान को लेकर एकबार फिर चर्चा में हैं. उनके इस बयान को लेकर विपक्ष उनपर हमलावर है। ऐस में कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने कहा कि नीतीश कुमार को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. साथ ही अलका लांबा ने कहा, ”मुझे लगता है कि हर घर में बहन या बेटी होना जरूरी है, एक महिला होना जरूरी है. महिला के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए और कैसी भाषा होनी चाहिए, यह पता होना चाहिए. नीतीश जी इसलिए चूक रहे हैं.

2 झारखंड में विधायक लोबिन हेम्ब्रम और जेपी पटेल की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। दल-बदल कानून के तहत यह कार्रवाई की गई है। वहीं बता दें कि इस मामले में बुधवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा गया था। विधायकी खत्म करने का निर्णय 26 जुलाई से प्रभावी होगा। उधर बाबूलाल मरांडी के खिलाफ दल-बदल मामले में फैसला सुरक्षित रखा गया है।

3  कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी को आज भी इलाहाबाद हाईकोर्ट से कोई फौरी राहत नहीं मिली है।  इरफान सोलंकी की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने आपत्ति दाखिल करने के लिए एक बार फिर मोहलत मांगी है.

4 राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि बजट में आम लोगों के लिए कुछ भी नहीं है. साथ ही संजय सिंह ने कहा, ”अब मोदी सरकार में एक ही योजना बाकी है. वो योजना है इस देश के नौजवानों को कटोरा बांटा जाएगा, भीख मांगो योजना. आपने कहा पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था हैं, इसका लाभ किसे मिल रहा है. वो है आपके चंद उद्योगपति. रेहड़ी पटरी वालों के लिए कुछ नहीं है.”

5 बिहार विधानसभा में आज विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विपक्ष ने सदन में सारी संवैधानिक सीमाओं को पार कर दिया। इतना ही नहीं इसके बाद आरजेडी नेता विधानसभा अध्यक्ष के आसन के सामने जमीन पर बैठकर धरना देने लगे। विपक्ष के कई सदस्यों ने तो सामूहिक रूप से रिपोर्टर टेबल पलटने की कोशिश की। पूरे प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष का हंगामा चलता रहा।

6 लोकसभा में जालंधर सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू मूसेवाला और अमृतपाल सिंह का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय बजट की भी आलोचना की। इतना ही नहीं जालंधर सांसद ने कहा कि पंजाब को बजट में कुछ नहीं मिला। सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार कुर्सी बचाने में लगी है देश बचाने की फिक्र नहीं है।

7 राज ठाकरे के ऐलान के बाद से सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में अब इसे लेकर शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि राज ठाकरे कैलकुलेशन करके नहीं बोलते हैं. वह क्या करेंगे, वह उनके परिवार को ही नहीं पता होता. वह अपनी भूमिका बदलते रहते हैं और उन्हें एक विचारधार पर चलने की आदत नहीं हैं.

8 रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अर्द्धसैनिक बलों की मांगें उठाई हैं। उन्होंने कहा कि सीएपीएफ को भी सेना की तरह ओल्ड पेंशन का लाभ मिलना चाहिए। रोहतक सांसद ने कहा कि देश की सुरक्षा करने वाले सशस्त्र बलों के हित व उनके भविष्य की सुरक्षा करना सरकार का दायित्व है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी सेना की तरह 100 दिनों का अवकाश मिले।

9 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड ग्राउंड, देहरादून में 24 जुलाई से 28 जुलाई तक आयोजित होने वाली 22वीं उत्तराखण्ड राज्य जूनियर एवं सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में खेल के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गये है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दिया जाता है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में खेलो इंडिया जैसे कार्यक्रमों के शुभारंभ से खेल को बड़े स्तर पर बढ़ावा दिया गया है।

10 झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। कांग्रेस भी चुनाव को लेकर एक्टिव है और रणनीति बनाने के लिए लगातार बैठकें कर रही है। पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर भी तैयारियां हो चुकी है। प्रेदश कांग्रेस प्रभारी ने सभी को चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button