दिन भर की बड़ी खबरें

ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक बीच में छोड़कर राष्ट्रपति भवन से निकल गईं... और उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार बंगाल के साथ भेदभाव कर रही है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में,, बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं,,. लेकिन ममता बनर्जी बैठक बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गईं,,,इतना ही नहीं ममता ने इस दौरान कहा कि ये कैसे चल सकता है?ममता बनर्जी ने कहा, उन्होंने बैठक में अपना विरोध जताया.,, उन्हें बैठक में बोलने का मौका नहीं दिया जाता.,, ये कैसे चल सकता है?,,ममता बनर्जी ने कहा, केंद्र सरकार मनमानी कर रही है,,,. मैंने कहा कि आपको राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए,,. मैं बोलना चाहती थी लेकिन मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया. मुझसे पहले के लोगों ने 10-20 मिनट तक बात की,. विपक्ष से मैं अकेली थी ,,जो इस बैठक में भाग ले रही थी ,लेकिन फिर भी मुझे बोलने नहीं दिया गया.,, यह अपमानजनक है.,, यह सिर्फ बंगाल का ही नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रीय दलों का अपमान है,,

2… आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता की…. इस दौरान आप सांसद ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बोला है…. और उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी की सांसद ने प्राइवेट मेंबर बिल के जरिए मांग की थी कि ओबीसी को जनसंख्या के हिसाब से आरक्षण मिले…. बीजेपी ने इस बिल पर इतना हंगामा किया कि सदन को एक घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा….. इस पर संजय ने कहा कि जब तक मैं सदन में हूं…. किसी भी विपक्षी पार्टी के सदस्य के साथ गलत नहीं होने दूंगा और बोलता रहूंगा…. वहीं संजय सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस सांसद नीरज डांगी दलित समुदाय से हैं…. उनके साथ जो हुआ, उससे बीजेपी का दलित-विरोधी और आदिवासी-विरोधी चेहरा सबके सामने आ गया है…. बीजेपी पिछड़े लोगों से इतनी नफरत क्यों करती है…. वे जाति जनगणना क्यों नहीं करवाना चाहते…. और उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वो पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के खिलाफ हमेशा थी और हमेशा रहेगी….

3… केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीते दिनों पुणे में शरद पवार को भ्रष्टाचार का सरगना कहा था…. वहीं शाह के इस बयान पर अब शरद पवार ने पलटवार किया है…. शरद पवार ने कहा कि अमित शाह इस देश के गृह मंत्री है…. मेरे बारे में उन्होंने कुछ बातें कहीं… और उन्होंने मुझे देश के जितने भ्रष्टाचारी हैं, उनका सूबेदार कहा था…. अजीब बात है…. अमित शाह देश के गृह मंत्री हैं…. NCP चीफ ने आगे कहा कि जब वो गुजरात में थे तो कानून का गलत इस्तेमाल करने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें तड़ीपार कर दिया था…. वहीं अब जिस आदमी को सुप्रीम कोर्ट ने तड़ीपार किया था….. उसे आज देश की होम मिनिस्ट्री की जिम्मेदारी दी गई है…. इसलिए हमें सोचना पड़ेगा कि हम किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं…. आपको बता दें कि शरद पवार ने ये बातें संभाजी नगर में एक कार्यक्रम में कहीं….

4… महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन अपने विकास कार्यों…. और कल्याणकारी योजनाओं के कारण आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करेगा…. शिंदे ने शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे की ठाणे इकाई के कई कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पिछले दो वर्षों में शिवसेना…. बीजेपी और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने विकास कार्यों… और कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की गति को तेज किया है…. वहीं शिंदे ने कहा कि जनता मेरी सरकार का समर्थन करेगी…. क्योंकि वे महाविकास अघाड़ी और महायुति सरकार के प्रदर्शन का आकलन करेगी…. लोग उन लोगों को वोट देते हैं…. जो काम करते हैं न कि उन लोगों को जो घर पर बैठे रहते हैं…..

5… सपा सांसद जावेद अली खान द्वारा OBC आरक्षण के लिए लाये गए… बिल प्रस्ताव को लेकर राज्यसभा में जोरदार हंगामे के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, मुस्लिमों, ईसाइयों, सिखों के विरोधी हैं…. और अगर यह ओबीसी आरक्षण बिल आया है और बीजेपी की मंशा साफ है… तो उन्हें ये बिल पास करना चाहिए….

6… राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि नीति आयोग एक असफल विचार है…. वहीं अगर बीजेपी सोच रही है कि भारत गठबंधन के बीच समन्वय की कमी है…. तो वे गलत हैं…. नीति आयोग क्या है…. यह एक निकाय है जिसे एक विशेष शैक्षणिक अभ्यास के लिए बनाया गया था…. इससे क्या हासिल हुआ…. बिल्कुल कुछ नहीं… योजना आयोग के साथ समस्या क्या थी…. सिर्फ इसलिए कि यह नेहरू के समय का था (नीति आयोग का गठन किया गया था)… लेकिन आप नेहरू के युग की कई चीजें ले जा रहे हैं… नीति आयोग एक विफल विचार है….

7… समाजवादी पार्टी के नेता फखरूल हसन चांद ने कहा है कि बीजेपी में अंदरूनी झगड़ा चल रहा है….. दिल्ली और लखनऊ के इंजन आपस में टकरा रहे हैं….. ये किसी से छिपा हुआ नहीं है… यूपी की जनता बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर परेशान है… वहीं उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार के बाद से उनका अंदरूनी झगड़ा सतह पर आ गया है…. समाजवादी पार्टी समझती है कि ये कुर्सी का झगड़ा है… और इसी को लेकर दिल्ली और लखनऊ के इंजन टकरा रहे हैं….

8… रामानगर नाम परिवर्तन के मुद्दे पर राजनीति पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि चाहे वह रामानगर, चन्नापटना या कनकपुरा हो हम बेंगलुरु हैं…. वहीं एचडी कुमारस्वामी और एचडी देवेगौड़ा हसन से आए हैं…. और उन्होंने आकर रामानगर को हासन से बांट दिया… लोग बहुत खुश हैं और दुनिया बेंगलुरु की ओर देख रही है… विपक्ष को कुछ भी पता नहीं है…. यह पहले का प्रस्ताव था और एचडी कुमारस्वामी ने भी इस पर विचार किया है…. हम केवल पार्क को अपग्रेड करने की कोशिश कर रहे हैं… सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत इसे बनाया जाएगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button