9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में होने के बावजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नीति आयोग की बैठक से गैर हाजिर रहे. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली में होने के बावजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नीति आयोग की बैठक से गैर हाजिर रहे. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधा. उन्होंने मुख्यमंत्री के नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

2 आज यमुनानगर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने यमुनानगर के ब्लॉक साढौरा की अनाज मंडी में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से मैदान में डटे रहने की सलाह दी। इस जनसभा को बदलाव जनसभा नाम दिया गया। सुनीता केजरीवाल की इस जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश रहा।

3 नीति आयोग की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न शामिल होने से सियासी हलचल तेज हो गई है। ऐसे में इसे लेकर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार जाकर क्या करेंगे? वह तो जानते हैं कि यह नीति आयोग की बैठक नहीं बीजेपी की बैठक है. इसमें ना कुछ होना है और ना कुछ मिलना है.

4 ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण’ योजना को लेकर इन दिनों जमकर चर्चा हो रही है ऐसे में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त और योजना मंत्री अजित पवार ने ‘एक्स’ सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसी निराधार खबरें देना बंद करने का आग्रह किया है. दरअसल कुछ मीडिया में ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण’ योजना को वित्त विभाग द्वारा विरोध होने की खबरें निराधार, वास्तविकता से परे, और राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित बयाया था।

5 कथित भ्रष्टाचार के आरोप में लोक निर्माण विभाग के पूर्व प्रधान अभियंता अनिल आहुजा सहित कंपनियों के गिरफ्तार अधिकारियों के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा और केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है। आप ने कहा कि आरोप में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार की बात हर बार कही जाती है, मगर अब तक एक भी मामले में केंद्र सरकार की किसी भी एजेंसी द्वारा एक पैसे की बरामदगी हमारे किसी मंत्री या उनके जानकारों के घर से नहीं हुई है।

6 दिल्ली के कुछ इलाकों में नीले झागदार पानी की आपूर्ति हो रही है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद जल मंत्री आतिशी ने सख्त रुख अपनाया है। मंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को आदेश जारी करते हुए इस मामले तुरंत बैठक बुलाने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रदूषण की रोकथाम के लिए बनाए गए नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

7 नई दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक हो रही है। भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। बैठक में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं। अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी बैठक का हिस्सा हैं। वहीं बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने ही नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लिया।

8 सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस भर्ती में जानबूझकर गड़बड़ी की जा रही है। पिछड़ा वर्ग एसी और ईडब्लूएस के अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। पुलिस सिपाही की भर्ती के लिए चल रही शारीरिक माप परीक्षण प्रक्रिया में उम्मीदवारों का कद मापने में जानबूझकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही है।

9  दिल्ली नगर निगम को अब तक अनुसूचित जाति से मिलने वाला मेयर नहीं मिल पाया है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर फिर से शुरू हो गया है. साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप कुमार ने बीजेपी और एलजी से कहा कि वो दलित समाज के बेटे से दिल्ली का मेयर बनने का अधिकार न छीनें.

10 केंद्र में दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला आज  जोधपुर पहुंचे. इस मौके पर जोधपुर एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने लोकसभ स्पीकर ओम बिरला का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि हमारे देश में न्याय प्रणाली बहुत मजबूत है, यही वजह है कि हमारे देश का लोकतंत्र भी मजबूत है. यही वजह है हमारे देश का लोकतंत्र भी मजबूत है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button