नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से बात कर गदगद हुए रामचेत

मोची ने दिया जवाब - साहब सब आपकी कृपा है, आप ही हमारे मसीहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। राहुल गांधी से एक मुलाकात ने जिन रामचेत मोची की जिंदगी ही बदल दी है, रविवार को उनके पास आए एक फोन ने उन्हें गदगद कर दिया। यह फोन था लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का। उन्होंने फोन कर पूछा कि क्या हालचाल है, कोई दिक्कत तो नहीं? जिस पर रामचेत का गला भर आया। खुद को संभालते हुए बोले, साहब, सब आपकी कृपा है, आप ही हमारे मसीहा हैं। जो सम्मान और अपनापन आपने दिया है, उसके लिए पूरा परिवार जीवनभर कर्जदार रहेगा।
सदर तहसील के ढेसरुआ गांव के रहने वाले रामचेत मोची अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मुफलिसी के दौर में जिसे रामचेत फूटी आंख नहीं सुहाते थे, वही अब उनसे हाथ मिलाने को बेकरार हैं। आज उनके पास देश के कोने-कोने से लोग मिलने के लिए पहुंच रहे हैं। अचानक बढ़े सामाजिक कद ने रामचेत को प्रतिष्ठित व्यक्ति बना दिया है। इन सबके बीच रामचेत को चिंता अब इस बात की है कि वे अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।रामचेत ने बताया कि राहुल गांधी ने जो मशीन भेजी है, वह बहुत बड़ी है, कारीगर आए थे, मशीन के पुर्जे सेट कर चले गए, बोले कि जब जरूरत होगी तो बताना। अभी उसको चलाने का हुनर उनके पास नहीं है। दुकान खुल नहीं पा रही है। हालांकि रामचेत आज बहुत खुश हैं।

हरकत में आया प्रशासन, पीएम आवास का फार्म भरवाया

जूता सिलने की मशीन पाने वाले रामचेत के पास न मशीन चलाने के लिए बिजली कनेक्शन है, न ही आवास और न राशन कार्ड। प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर सदर तहसील से कानूनगो हैप्पी सिंह, लेखपाल संदीप सिंह और ग्राम प्रधान अरशद अली रामचेत के घर पहुंचे। पीएम आवास समेत अन्य सरकारी सुविधाओं के बारे बात की और फार्म भरवाया। राशन कार्ड को सही करवाने के लिए कोटेदार भी पहुंचे और जल्द ही राशन कार्ड बनवाने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button