2 बजे तक की बड़ी खबरें

यूपी विधानसभा सत्र के पहले ही दिन सदन में जोरदार हंगामा हो गया.... सपा विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए... और उनके हाथों में पोस्टर थे....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः यूपी विधानसभा सत्र के पहले ही दिन सदन में जोरदार हंगामा हो गया…. सपा विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए… और उनके हाथों में पोस्टर थे…. स्पीकर उन्हें शांत रहने के लिए कहते रहे लेकिन विधायकों ने हंगामा बंद नहीं किया…. माना जा रहा है कि मानसून सत्र हंगामेदार रहेगा… बता दें कि विपक्ष ने सूखा, बाढ़, बिजली कटौती और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है… वहीं, सरकार एक दर्जन से ज्यादा अध्यादेश पारित कराएगी….

2… लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है….. लगातार बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री बदलने तक का शोर सुनाई देने लगा था…. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ का जलवा कायम है….

3… उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार एक्शन ले रही है…. हमीरपुर जिले में एक लेखपाल और जूनियर असिस्टेंट का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है… बता दें कि इन कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी….

4… लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव का पीडीए फॉर्मूला हिट रहा…. वहीं अब उनकी नजर विधानसभा की 10 सीटों के उपचुनाव पर है…. बता दें कि वे परंपरागत मुस्लिम यादव के समीकरण का विस्तार कर चुके हैं… और लोकसभा चुनाव में उन्होंने दलित और पिछड़ों को साथ कर लिया… वहीं अब उनकी नजर ब्राह्मण वोटरों पर हैं.

5… उत्तर प्रदेश के बलिया में नरही थाने के कोतवाल पन्नेलाल को सरेंडर कर दिया है…. जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ एसओजी की टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंच गई थी…. वहीं अपने घिरता देखकर इंस्पेक्टर पन्नेलाल ने हाथ उठा दिए…. बता दें कि डीआईजी वैभव कृष्ण के मुताबिक पूछताछ के लिए इंस्पेक्टर को पीसीआर पर भी लिया जा सकता है….

6… यूपी के गाजीपुर में तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से दो कांवड़ियों की मौत हो गई…. वहीं, दो से तीन कांवड़िये घायल हो गए…. बता दें कि ये हादसा तब हुआ जब कांवड़िये कैथी मारकंडे धाम से गंगाजल लेकर बाबा धाम के लिए जा रहे थे… मृतक दोनों कांवड़िये नाबालिग थे…. वहीं घटना की सूचना मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया…

7… उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपनी बात पर अडिग हैं…. यूपी विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया…. और उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ठीक चल रही है…. वहीं संगठन और सरकार को लेकर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि संगठन सदा बड़ा रहेगा…

8… उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के फैसले ने सियासत को नया मोड़ दे दिया है…. सपा ने अब अपने पीडीए के फॉर्मूले को आगामी चुनाव के लिहाज से अपनी रणनीति को धार देने में लग गई है…. बता दें कि पार्टी ने विधानसभा में अपने नेता प्रतिपक्ष…. और मुख्य सचेत के नामों का ऐलान किया तो कई राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया….

09… उत्तर प्रदेश स्थित जौनपुर के मछलीशहर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर ने राज्य सरकार में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक पर सवाल उठाए… इस दौरान उन्होंने कुछ तस्वीरें भी लहराईं…. बता दें कि सपा विधायक के सवालों का यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जवाब भी दिया….

10… सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर सीएम योगी ने कावंड़ियों को खास संदेश दिया है…. बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि महादेव की विशेष कृपा हम पर बनी रही है… और हम निरंतर यही प्रार्थना करते हैं कि आगे भी बनी रहे…. और उन्होंने कांवड़ियों से कहा कि शिव बनने के लिए शिव जैसी साधना भी चाहिए… बिना आत्म अनुशासन के कोई भी पर्व पूरा नहीं होता है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button