3 बजे तक की बड़ी खबरें

बिहार में 65% आरक्षण मामले में नीतीश सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है.... SC ने पटना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार में 65% आरक्षण मामले में नीतीश सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है…. SC ने पटना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है…. बता दें कि इससे पहले पटना हाईकोर्ट ने 20 जून को बिहार सरकार के 65% जाति आधारित आरक्षण देने के फैसले को असंवैधानिक मानते हुए रद्द कर दिया था….

2… कांग्रेस ने रविवार को सांसद केसी वेणुगोपाल के खिलाफ फर्जी खबरें वायरल करने का आरोप लगाया…. वहीं सोशल मीडिया पर सांसद केसी वेणुगोपाल के खिलाफ वायरल की जा रही कुछ खबरों को फर्जी बताते हुए…. कांग्रेस मे कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है…. और कांग्रेस की केरल ईकाई ने कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि ऑनलाइन मीडिया के कुछ लोग केसी वेणुगोपाल के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे हैं…. ऐसे लोगों के खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे….

3… दिल्ली की राव IAS कोचिंग के बेसमेंट में डूबकर 3 छात्रों की मौत के बाद ताबड़तोड़ एक्शन शुरू हो गया है….. बता दें कि प्रशासन ने जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है…. वहीं, असिस्टेंड इंजीनियर को भी सस्पेंड कर दिया गया है…. और बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण हटाने का काम भी किया जा रहा है….

4… केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल… और अन्य के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली में आरोपपत्र दायर किया है…. बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े सीबीआई मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 25 जुलाई को मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दी थी… वहीं इस मामले में आठ अगस्त को सुनवाई होनी है…

5… केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए उनसे पूछा कि क्या आदिवासी वाल्मीकि समुदाय के पैसे की हेराफेरी करना न्याय है…. बता दें कि कर्नाटक महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति निगम में 88 करोड़ रुपये के अवैध अंतरण सहित 187 करोड़ रुपये के घोटाले का जिक्र करते हुए सीतारमण ने सिद्धरमैया पर तथ्यों को छिपाने…. और केंद्र सरकार पर दोष मढऩे की कोशिश करने का आरोप लगाया….

6… तमिलनाडु में 24 घंटे से भी कम समय में तीन अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोगों की हत्या कर दी गई है…. इसे लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा है… और आरोप लगाया है कि तमिलनाडु में अराजकता का माहौल है… और सीएम एमके स्टालिन अक्षम हैं….

7… आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने युवा शूटर मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि…. उन्होंने देश का नाम रोशन किया है…. निशानेबाजी में कांस्य पदक को अपने नाम किया है… इससे पूरा देश गौरव कर रहा है…. हम सब उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं….

8… शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर कहा कि जैसा ओल्ड राजिंदर नगर में बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्र की जान चली गई…. मैं कहूंगी कि यह मौत नहीं बल्कि हत्या है…. और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है… ये सभी बजट के मुद्दे होंगे…. ये सभी मुद्दे हम उठाएंगे…

9… एक तरफ देश दुनिया में अपने फीचर्स की वजह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल बढ़ रहा है…. तो वहीं दूसरी तरफ कई एक्सपर्ट इससे भविष्य में नौकरियों के जाने की आशंका भी जता रहे हैं…. वहीं लोकसभा में भी यह मुद्दा उठाया गया…. आपको बता दें कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सरकार से इस मुद्दे पर सवाल किया….

10… उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली की कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से 3 UPSC छात्रों की मौत पर नाराजगी जाहिर की है… और उन्होंने कहा कि कोचिंग आजकल बिजनेस बन गए हैं…. वहीं हम अखबार पढ़ते हैं….. उनमें पहले एक या दो पन्नों में कोचिंग के विज्ञापन होते हैं…..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button