दिनभर की बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा कि मैं खुद से ये सवाल पूछ रहा था कि आखिर ये डर इतनी तेजी से क्यों फैल रहा है.... बीजेपी में मेरे दोस्त, मंत्री, किसान, कार्यकर्ता और युवा डरे हुए हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा कि मैं खुद से ये सवाल पूछ रहा था कि आखिर ये डर इतनी तेजी से क्यों फैल रहा है…. बीजेपी में मेरे दोस्त, मंत्री, किसान, कार्यकर्ता और युवा डरे हुए हैं…. इसके बारे में मैंने काफी ज्यादा सोचा…. हजारों साल पहले हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु को छह लोगों ने चक्रव्यूह में मारा था…. चक्रव्यूह के अंदर डर होता है…. हिंसा होती है और अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर छह लोगों ने मारा…. आपको बता दें कि राहुल ने कहा कि मुझे रिसर्च करने पर पता चला कि चक्रव्यूह का दूसरा नाम होता है पद्मव्यूह, जो कमल के आकार का होता है….. चक्रव्यूह कमल के फूल के आकार का होता है…. वहीं 21वीं सदी में एक नया चक्रव्यूह तैयार हुआ है…. जिसका चिन्ह प्रधानमंत्री मोदी अपनी छाती पर लगाकर चलते हैं…. जिस तरह से अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाया गया था…. वैसा ही हिंदुस्तान के साथ किया जा रहा है…. युवाओं, किसान, माता-बहनों के साथ किया जा रहा है….

2… समाजवादी पार्टी द्वारा माता प्रसाद पांडेय को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर अब विपक्षी दल सपा को घेरने का प्रयास कर रहे हैं….. इसी क्रम में बसपा प्रमुख मायावती ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादन पर निशाना साधते हुए… सोशल मीडिया पर लिखा कि सपा मुखिया ने लोकसभा आमचुनाव में खासकर संविधान बचाने की आड़ में यहां पीडीए को गुमराह करके उनका वोट तो जरूर ले लिया….. लेकिन यूपी विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने में जो इनकी उपेक्षा की गई, यह भी सोचने की बात है….. जबकि सपा में एक जाति विशेष को छोड़कर बाकी पीडीए के लिए कोई जगह नहीं….. ब्राह्मण समाज की तो कतई नहीं क्योंकि सपा व भाजपा सरकार में जो इनका उत्पीड़न व उपेक्षा हुई है…. वह किसी से छिपा नहीं….. वास्तव में इनका विकास एवं उत्थान केवल बीएसपी सरकार में ही हुआ… अतः ये लोग जरूर सावधान रहें….

3… राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर की घटना पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि बहुत ही दर्दनाक हादसा दिल्ली में हुआ है….. अब ये सरकार AAP की है या बीजेपी द्वार नियुक्त किए गए उपराज्यपाल की है….. आपस में ये झगड़ा नहीं होना चाहिए…. बल्कि ये घटना क्यों हुई और कैसे इस घटना को आगे होने से रोके…. घटना से बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ा है…. इन सब पर सोचना चाहिए…. आपको बता दें कि राउत ने कहा कि बच्चों से सरकार का कोई प्रतिनिधि बात करे तो हम उनका स्वागत करेंगे….. लेकिन अभी तक बच्चों से कोई बात तक करने नहीं गया….. पीएम मोदी को दुनिया की फिकर है लेकिन मणिपुर और दिल्ली में जो बच्चे प्रदर्शन कर रहे हैं उनसे मिलने नहीं जाएंगे…..

4… बिहार आए दिन हो रहीं घटनाओं पर हत्याओं पर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश की नीतीश-भाजपा सरकार पर निशाना साधा है…. बता दें कि तेजस्वी ने एक लंबे-चौड़े सोशल मीडिया पोस्ट में प्रदेश में पिछले दिनों हुईं कई घटनाओं का भी जिक्र किया है….. तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि हर जिले से आ रही चीख और गोलियों की आवाज, ये है बिहार में डबल इंजन NDA का महाचौपट राज…… वहीं  राजद नेता ने आगे लिखा कि बिहार में चहुंओर से आ रही चीखें, गोलियों की आवाजें, लहू से लथपथ सड़कें…. और गलियां एवं खून से सने अखबार दर्शा रहे हैं कि प्रदेश में महामंगलराज है….. आपको बता दें कि NDA के लिए मंगलराज की यही वास्तविक परिभाषा है….. इस दौरान तेजस्वी ने पिछले दिनों प्रदेश में हुईं आपराधिक घटनाओं की एक सूची भी सोशल मीडिया पर लिखी…..

5… महाराष्ट्र में ओबीसी और मराठा आरक्षण पर जारी विवाद के बीच एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि…. चिंता है कि कहीं मणिपुर जैसी स्थिति महाराष्ट्र में भी न हो जाए…. आपको बता दें कि शरद पवार ने कहा था कि मणिपुर की तरह महाराष्ट्र में भी कई जगह दंगे होंगे….. ऐसे हालात पैदा हो गए हैं….. लेकिन हमारा राज्य प्रगतिशील है…. यह छत्रपतियों का राज्य है…. यहां कोई दंगा नहीं होगा…. पवार के इस बयान पर अब सियासत गरमाई हुई है…. वहीं शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने शरद पवार के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कुछ लोग जाति… और धर्म के आधार पर महाराष्ट्र में मणिपुर जैसे हालात पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं….. शरद पवार ने जो कुछ कहा है, वह सच है और बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले दंगे फैलाना चाहती है…..

6… दिल्ली के राजिंदर नगर कोचिंग अकादमी बेसमेंट घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई करना दिल्ली के एलजी की जिम्मेदारी है…. वहीं यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है… कई कोचिंग सेंटर अवैध रूप से अपने बेसमेंट में लाइब्रेरी, कक्षाएं चला रहे हैं…. जो भी अधिकारी इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी… अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई करना एलजी की जिम्मेदारी है…. मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि वे दिल्ली के लोगों को क्यों दंडित कर रहे हैं…. दिल्ली के एलजी के साथ साजिश कर रहे हैं… हम उन्हें बेनकाब करेंगे……

7… सुप्रीम कोर्ट की तरफ से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत मिली है…. दरअसल, ईडी ने सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से दी गई जमानत के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था…. इसी मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार करते हुए ईडी की याचिका को खारिज कर दिया…आपको बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन ने इस मामले में 31 जनवरी को ईडी की गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था…. वहीं हाईकोर्ट ने 28 जून को सोरेन को जमानत दी थी…. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद सोरेन ने 4 जुलाई को फिर से सीएम पद की शपथ ली…. बता दें कि हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने दलील दी थी कि अगर सोरेन को जमानत पर रिहा किया गया तो वह इसी तरह का अपराध कर सकते हैं… और उन्होंने एससी/एसटी पुलिस थाने में ईडी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों का हवाला दिया था….

8… गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है… बता दें कि कृष्णानंद हत्याकांड मामले में गैंगस्टर के तहत मिली सजा को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है…. गौरतलब है कि अफजाल अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने कृष्णानंद हत्याकांड के बाद लगाई शुरू हुए गैंगस्टर मामले में चार साल की सजा सुनाई थी…. इसके खिलाफ अफजाल अंसारी ने सजा को रद्द करने… और राज्य सरकार और कृष्णानंद राय के बेटे ने सजा बढ़ाने की अपील हाइकोर्ट में दाखिल की थी…. इसके पहले अफजाल की अपील हाइकोर्ट ने खारिज कर दी थी…. जिसके खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button