भारत ने किया श्रीलंका का टी20 सीरीज में सफाया

  • अंतिम मुकाबले में सुपर ओवर में भारत को मिली जीत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। श्रीलंकाई टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत के हाथों क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। पल्लेकल में खेला गया तीसरा टी20 मैच भारत ने अपने नाम किया। इस मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला, जहां श्रीलंका ने भारत को महज 3 रन का टारगेट दिया, जिसे सूर्या ने पहली गेंद पर चौके के साथ हासिल किया।
तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम की हार के बाद कप्तान चरिथ असलंका काफी नाराज नजर आए। उन्होंने टी20 सीरीज हारने के बाद बैटर्स पर भड़ास निकाली और मध्यक्रम बल्लेबाजों की गलत शॉट सेलेक्शन की भी आलोचना की। बता दें भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 137 रन बनाएं। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 14 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। फिर शुभमन गिल और रियान पराग ने पारी को संभाला और भारत का स्कोर सम्मान जनक तक पहुंचाया। जवाब में श्रीलंका की शुरूआत अच्छी रहने के बावजूद मैच के अंतिम ओवरों में जल्दी विकेट खोकर मैच टाई ही कर सकी। और सुपर ओवर में सिर्फ दो रन ही बना सकी जिससे भारत ने पहली ही गेंद में चौका मारकर मैच जीत लिया।

रिंकू सिंह का डबल धमाल

रिंकू सिंह ने भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाज़ी में कमाल किया। सीरीज़ के तीसरे टी-20 में रिंकू ने 2 विकेट लेकर मुकाबले में टीम इंडिया की वापसी करवाई थी। रिंकू सिंह ने पारी का 19वां ओवर डाला था। इस मैच के ज़रिए टी20 इंटरनेशनल में रिंकू ने बॉलिंग डेब्यू किया था। रिंकू की बॉलिंग पर हेड कोच गौतम गंभीर काफी खुश दिखाई दिए। जैसे ही रिंकू ने विकेट लिया, वैसे ही सीरियस दिखने वाले हेड कोच गौतम गंभीर के चेहरे पर मुस्कान आ गई। गंभीर का यह रिएक्शन तेज़ी से वायरल हो रहा है। जब रिंकू बॉलिंग के लिए आए थे, तब श्रीलंका को जीत के लिए 2 ओवर में सिर्फ 9 रनों की दरकार थी। रिंकू के ओवर की शुरुआत से पहले तो लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से जीत लेगी, लेकिन उन्होंने ने तो पूरा खेल ही पलट दिया। रिंकू ने अपने ओवर में सिर्फ 03 रन खर्चे, इतना ही नहीं, रिंकू ने 2 विकेट भी चटकाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button