सनराइज ओवर अयोध्या में बोको हराम से हिंदुत्व की तुलना गलत : इंद्रेश कुमार

सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या लॉन्च की है। इसके बाद उनकी इस किताब के कुछ अंश पर विवाद शुरू हो गया हैं। किताब में उन्होंने हिंदुत्व की आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) और बोको हरम से तुलना की है। स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ. इंद्रेश कुमार ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने हिंदी और हिंदुत्व को गाली देने की कोशिश की है।

वाराणसी में 12 से 14 नवंबर तक संस्कृति संसद आयोजित की गई है। इस बारे में जानकारी देने के लिए डॉ. इंद्रेश कुमार मुखातिब हुए थे। सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूह से की गई है। यह टिप्पणी द सैफ्रॉन स्काई अध्याय में की गई है। पुस्तक के पृष्ठ संख्या 113 पर, यह कहा गया है कि सनातन धर्म और संतों के लिए जाने वाले शास्त्रीय हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक मजबूत संस्करण द्वारा एक तरफ धकेल दिया है, जिसके सभी मानक आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लाम के समान एक राजनीतिक संस्करण जैसे हैं।

भाजपा प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने माइक्रोब्लॉगिंग ऐप कू पर पोस्ट करके कहा कि सलमान खुर्शीद को आतंकी संगठनों से तुलना से पहले सोचना चाहिए। यह किस प्रकार की तुलना है। दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ उनकी किताब में की गई टिप्पणी के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने कहा कि हम काशी में संस्कृति संसद का आयोजन करने जा रहे हैं। भारत की संस्कृति के बारे में लोग जानें। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के वाराणसी आने पर उन्होंने कहा काशी में अराजकता पसंद नहीं की जाती है। बाकी, देश सबका है। कोई कहीं भी आ-जा सकता है।

विभाजन पर हस्ताक्षर के लिए कांग्रेस जिम्मेदार
डॉ. इंद्रेश कुमार ने कहा कि 1947 में भारत के विभाजन पर हस्ताक्षर की गुनहगार कांग्रेस है। उन्हें गुनाह करने की आदत हो गई। कांग्रेस ने देश को पिछड़ा और गरीब देश बना दिया था। सलमान खुर्शीद जैसे नेताओं से अपील है कि वह क्रूरता को न फैलाएं। डॉ. इंद्रेश ने कहा कि अगर सलमान खुर्शीद समझदार इंसान होंगे। तो वह सॉरी फील करेंगे। हमारा संकल्प है कि कैलाश मान सरोवर चीन से मुक्त हो। पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button