मध्य प्रदेश के सागर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 9 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत 

मध्य प्रदेश से दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। मध्य प्रदेश के सागर में भीषण हादसा हो गया है। दरअसल, सागर जिले के शाहपुर में मकान की...

4PM न्यूज नेटवर्कः मध्य प्रदेश से दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। मध्य प्रदेश के सागर में भीषण हादसा हो गया है। दरअसल, सागर जिले के शाहपुर में मकान की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई। आधा दर्जन बच्चे घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सागर जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं।  वहीं मरने वालों में 10 से 14 साल के बच्चे हैं। बताया जा रहा है कि शाहपुरा में मंदिर के पास लोग पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे। उस दौरान दीवार गिरने से यह बच्चे उसकी चपेट में आ गए, जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हो गया।

मध्य प्रदेश के सागर में दर्दनाक हादसा

बताया जा रहा है कि इस मकान की दीवार तेज बारिश की वजह से कमजोर हो गई थी, जिसके ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया। दीवार की चपेट में आने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव मौके पर पहुंचे और राहत कार्य तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी शोक जताया है। और पीड़ित परिवार को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि रविवार का दिन होने की वजह से सागर में स्कूलों की छुट्टी थी। इसके चलते बड़ी संख्या में विद्यार्थी शिवलिंग बनाने के लिए जमा हुए थे।  इस घटना में जिन बच्चों की मौत हुई है, उनमें दिव्यांश, वंश, नितेश, ध्रुव, दिव्यराज, सुमित प्रजापति, खुशी, पर्व विश्वकर्मा नाम के मासूम शामिल हैं। वहीं, घायलों में कुछ बच्चों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है, जिनका उपचार जारी है।

इसके अलावा सागर कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि दीवार गिरने से मलबे में दबकर 9 बच्चों की मौत हो गई। कुछ बच्चे घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घटनास्थल से सारा मलबा हटा दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button